मायावती को सीबीआई से राहत

Tuesday, October 8, 2013

A A

मायावती

नई दिल्ली | एजेंसी: मुलायम सिंह के बाद अब सीबीआई मायावती के खिलाफ चल रहे जांच को बंद करने जा रही है. केंद्रीय जांच ब्यूरो ने मंगलवार को कहा कि यह बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती के खिलाफ चल रहे कथित भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच बंद कर देगी.

यह जानकारी अधिकारियों ने दी. सीबीआई अधिकारियों ने हालांकि, मायावती मामले के बंद होने पर विस्तृत जानकारी देने से इंकार कर दिया.

सर्वोच्च न्यायालय ने मायावती के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में सीबीआई जांच को अमान्य घोषित कर दिया था और इस फैसले के संदर्भ में दायर की गई पुनर्विचार याचिका को आठ अगस्त को खारिज कर दिया था.

इससे पहले न्यायालय ने कहा था कि जांच एजेंसी ने न्यायालय के निर्देश के बिना अपने अधिकार क्षेत्र को बढ़ाते हुए मायावती के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया था.

सर्वोच्च न्यायालय ने यह भी कहा था कि उसका आदेश सिर्फ ताज कॉरिडोर मामले में है और अन्य किसी पहलू का जिक्र नहीं किया गया है.

मायावती के खिलाफ सीबीआई जांच ताज महल के चारों ओर बनने वाले ताज कॉरिडोर में बरती गई वित्तीय अनियमितता के खिलाफ शुरू की गई थी. ताज कॉरिडोर की शुरुआत मायावती के द्वारा वर्ष 2003 में की गई थी.

Tags: , ,