स्पॉट फिक्सिंग में शामिल थे मयप्पन

Monday, February 10, 2014

A A

मयप्पन

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: बीसीसीआई प्रमुख एन.श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन के उपर लगे स्पॉट फिक्सिंग के आरोप सही पाए गए हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी के मामलों के लिए सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त न्यायमूर्ति मुकुल मुद्गल समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि के स्पॉट फिक्सिंग मामले में बीसीसीआई के अध्यक्ष एन.श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन की संलिप्तता के आरोप सही लगते हैं.

समिति ने यह भी कहा है कि मयप्पन पर सट्टेबाजों को टीम की अंदरूनी जानकारियां देने के आरोप भी सही हैं. जाँच समिति ने बीसीसीआई प्रमुख श्रीनिवासन के उस तर्क को खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने मयप्पन को सिर्फ एक क्रिकेट प्रेमी बताया था और कहा था कि वो चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के प्रबंधन से जुड़े नहीं थे.

जाँच समिति ने इसके अलावा आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के राज कुंद्रा और उनकी पत्नी शिल्पा शेट्टी को भी सट्टेबाजी और स्पॉटफिक्सिंग के मामलों में क्लीन चिट नहीं देते हुए कहा है कि उनके खिलाफ मामले में ज्यादा जाँच किए जाने की जरूरत है.

समिति ने अपनी जाँच वाली 170 पन्नों की रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में भेज दी है. इसमें समिति ने क्रिकेट और विशेषकर आईपीएल जैसे आयोजनों को साफ-सुथरा बनाए रखने के कई सुझाव भी दिए हैं.

Tags: , , ,