व्यापमं घोटाला: आरोपी सुधीर शर्मा का समर्पण

Friday, July 25, 2014

A A

व्यापमं फर्जीवाड़ा

भोपाल | समाचार डेस्क: व्यापमं फर्जीवाड़े के मुख्य आरोपियों में से एक तथा पांच हजार के ईनामी सुधीर शर्मा ने शुक्रवार को भोपाल की जिला अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया है. गौरतलब है कि एसटीएफ लगातार शर्मा को पेश होने के लिए सम्मन जारी करती रही, मगर वह पेश नहीं हुए. आखिर में एसटीएफ ने शर्मा को फरार घोषित कर उनपर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया.

राज्य में व्यापमं की परीक्षाओं में बड़े पैमाने पर गड़बडियां सामने आई हैं. इसमें सबसे प्रमुख पीएमटी, प्रीपीजी, आरक्षक और संविदा शिक्षक भर्ती परीक्षा शामिल हैं. राज्य की भाजपा सरकार के कई मंत्रियों और संगठनों से करीबी का नाता रखने वाले सुधीर शर्मा पर एसटीएफ ने आरक्षक भर्ती में हुई गड़बड़ी में शामिल होने का मामला दर्ज किया और अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया.

शर्मा को अंतिम बार 21 जुलाई तक पेश होने की मोहलत दी गई थी. जब वह पेश नहीं हुए तो एसटीएफ ने शर्मा की संपत्ति 28 जुलाई तक जब्त करने की घोषणा की. इसके बाद शर्मा शुक्रवार को जिला अदालत में समर्पण करने पहुंच गए. मध्य प्रदेश में विपक्षी कांग्रेस ने सत्ताधारी भाजपा पर व्यापमं में हुए घोटाले को लेकर लगातार दबाव बना के रखा है.

Tags: , , , , , ,