मेरी कॉम का जागरूकता अभियान

Tuesday, March 3, 2015

A A

मैरी कोम

नई दिल्ली | शमाचार डेस्क: मेरी कॉम ने भ्रष्ट्राचार तथा यौन उत्पीड़न के खिलाफ जागरुकता अभियान शुरु किया है. इससे वह उन सामाजिक बुराइयों को खत्म करना चाहती हैं. पांच बार की विश्व मुक्केबाजी चैम्पियन देश की स्टार महिला मुक्केबाज एम. सी. मेरी कॉम ने सोमवार को यौन उत्पीड़न एवं भ्रष्टाचार जैसी सामाजिक बुराइयों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एक अभियान ‘बॉक्स आउट’ की शुरुआत की. खेल पोशाक बनाने वाली कंपनी ‘डीडा’ की पहल पर शुरू किए गए इस अभियान ‘बॉक्स आउट’ का उद्देश्य समाज में फैली बुराइयों को खत्म करना और यौन उत्पीड़न, छेड़छाड़, तेजाब हमलों और भ्रष्टाचार जैसे प्रमुख मुद्दों के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाना है.

ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता मेरी कॉम ने इसके अलावा ‘बॉक्स आउट’ अभियान के ब्लॉग वेबपेज का उद्घाटन भी किया और इस ब्लॉग की पहली सदस्य बनीं.

इस अवसर पर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए मेरी कॉम ने अपने स्वास्थ्य पर प्रति दिन कम से कम 40 मिनट देने का सुझाव दिया, ताकि सामाजिक बुराइयों से लड़ने के लिए हम स्वस्थ रहें.

मेरी कॉम ने विद्यार्थियों को आत्मरक्षा के गुर भी सिखाए.

मेरी कॉम ने कहा, “मैंने इस बार समाज में फैली बुराइयों को दूर करने के उद्देश्य से अपने ग्लव्स पहने हैं. डीडा द्वारा शुरू किए गए इस जागरूकता अभियान की मैं सराहना करती हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि इस समाज में फैली बुराइयों से लड़ने के लिए जागरूकता फैलाने में यह अभियान मददगार साबित होगा.”

Tags: ,