मारुति सुज़ुकी लाई दो नए मॉडल

Wednesday, February 5, 2014

A A

मारुति सियाज़

नई दिल्ली | एजेंसी: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्स्पो 2014 से एक दिन पहले बुधवार को दो वैश्विक मॉडल – कंसैप्ट कार सियाज और एसएक्स4 एस-क्रॉस लॉंच किए. सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन के कार्यकारी उपाध्यक्ष तोशिहीरो सुजुकी ने कहा, “ये दोनों मॉडल दुनिया भर के ग्राहकों की अपेक्षाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं.”

कंपनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक दोनों मॉडलों को अलग-अलग सेगमेंट में लांच किया गया है. इससे कंपनी का उत्पाद पोर्टफोलियो मजबूत हुआ है और कंपनी की भावी योजनाओं का पता चलता है.

कंसैप्ट सियाज ए3-सेगमेंट सेडान कार है. इसे भारत और चीन के बाजार को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है. एसएक्स4-क्रॉस के साथ कंपनी ने एक नया सी सेगमेंट शुरू किया है.

दो साल में एक बार आयोजित होने वाले ऑटो एक्स्पो के 12वें संस्करण में 15 कंपनियां अपने वाहनों की प्रदर्शनी लगा रही हैं. करीब 70 वाहन पेश किए जाएंगे. इनमें से 26 की वैश्विक लांचिंग होगी और इनमें से 15 कारें होंगी.

ऑटो एक्स्पो में दो अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. ग्रेटर नोएडा में ऑटो शो आयोजित हो रहा है, जो आम लोगों के लिए 7-11 फरवरी तक खुला रहेगा. इसी के हिस्से के रूप में नई दिल्ली के बीचों बीच प्रगति मैदान में 6-9 फरवरी को कंपोनेंट शो आयोजित हो रहा है.

Tags: ,