कांग्रेस की मार्केटिंग खराब: राहुल

Sunday, January 12, 2014

A A

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

बेंगलोर | समाचार डेस्क: राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस अपने काम की अच्छी तरह मार्केटिंग नहीं कर सकती है. कांग्रेस के युवाओं तथा छात्र मंथन शिविर में राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि हमारे विपक्षी मार्केटिंग अच्छी तरह से करते हैं काम नहीं. उन्होंने राजनीति में युवाओं को पर्याप्त जगह देने की वकालत करते हुए कहा कि उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया से युवा गायब है. इस कारण युवाओं को राजनीति में जगह नहीं मिल पाती है.

युवाओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ‘अगर मैं एक परिवर्तन लाना चाहता हूं तो वह महिलाओं का सशक्तीकरण है. उन्होंने कहा कि सच्चा शासन वही है जो जनता को सम्मान और गरिमा प्रदान करे और सुनिश्चित करे कि उनकी आवाज सुनी जाए’. राहुल गांधी पैलेस मैदान में देश के करीब 250 युवाओं से कांग्रेस के घोषणा पत्र के लिये उनके विचार जानने यहां आये थे.

इस मंथन शिविर में आधार योजना के प्रमुख नंदन नीलकेणी भी मौजूद थे जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वे बेंगलोर से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि यह केवल कांग्रेस ही है जो सभी भारतीयों को एक साथ रख सकती है.

राहुल गांधी ने कहा कि वास्तविक सशक्तिकरण दीर्घकालीन होना चाहिये, अल्प समय का सशक्तिकरण दरअसल शक्तियों का हनन है. राहुल गांधी की बात का समर्थन करते हुए नंदन नीलकेणी ने कहा कि कांग्रेस ही देश में एक ऐसा राजनीतिक दल है जो वास्तव में सुधार करता है.

ऐसा माना जाता है कि बेंगलोर के लोग राजनीति को अच्छी तरह से समझते है. कर्नाटक दक्षिण का इकलौता राज्य है जहां पर भाजपा की अच्छी पकड़ है. इसके अलावा आम आदमी पार्टी की सदस्यता यहां पर दिल्ली के बाद सबसे ज्यादा है. आम आदमी पार्टी के कर्नाटक से करीब 1 लाख सदस्य हैं जिनमें से 50 हजार बेंगलोर शहर से ही हैं.

बेंगलोर शहर को भारत के सूचना तकनीक का हब कहा जाता है. राहुल गांधी यहां पर युवाओं के विचार जानने की कड़ी के तहत आये थे ताकि कांग्रेस के 2014 के लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र से युवाओं को आकर्षित किया जा सके.

Tags: , , ,