मनमोहन से मुलाकात सकारात्मक रही: पाकिस्तान

Monday, September 30, 2013

A A

भारत-पाक

न्यूयार्क | एजेंसी: संयुक्त राष्ट्र महासभा के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के विदेश सचिव जिलानी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों की मुलाकात को रचनात्मक और सकारात्मक रही है. दोनों ही पक्षों ने रविवार को हुई बैठक में जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर स्थिति सामान्य करने के लिए मिलजुल कर काम करने का निर्णय लिया है.

एक सवाल के जवाब में जिलानी ने कहा कि भारत के साथ सभी लंबित मुद्दे सुलझाने के लिए पाकिस्तान के सभी संस्थान समान राय रखते हैं.

जिलानी ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच आगे की बातचीत के लिए कोई तिथि फिलहाल तय नहीं हुई है.

जिलानी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के सैन्य संचालन महानिदेशक नियंत्रण रेखा पर सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए मिलकर काम करेंगे.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने जम्मू एवं कश्मीर सहित सभी मसले पर बातचीत की. दोनों नेताओं ने आतंकवाद के मुद्दे और नियंत्रण रेखा पर स्थिति सामान्य करने पर सहमति जताई.

इस बीच, भारतीय सुरक्षा सलाहकार शिवशंकर मेनन ने बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने पाकिस्तान से कह दिया है कि नियंत्रण रेखा पर मौजूदा स्थिति को सामान्य होने के बाद ही बातचीत में प्रगति की संभावना बन सकती है.

मेनन ने कहा, “दोनों पक्षों ने संघर्ष विराम की बहाली के प्रभावी उपाय सुझाने की जिम्मेदारी डीजीएमओ को सौंपने का फैसला किया है.”

Tags: , , ,