मनमोहन, सोनिया करेंगे प्रचार

Wednesday, November 6, 2013

A A

मनमोहन सिंह -पूर्व प्रधानमंत्री

नई दिल्ली | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कांग्रेस के शीर्ष नेता इस सप्ताह वहां प्रचार के लिए पहुंचेंगे. पार्टी सूत्रों ने बुधवार को बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी प्रचार के लिए पहुंचेंगे. राज्य में विधानसभा चुनाव दो चरणों में 11 व 19 नवंबर को होने हैं. नतीजों की घोषणा आठ दिसंबर को की जाएगी.

सूत्रों ने बताया कि सोनिया सात नवंबर को कोंडागांव में रैलियों को संबोधित करेंगी तो राहुल आठ नवंबर को कांकेर में प्रचार करेंगे. प्रधानमंत्री नौ नवंबर को राजधानी रायपुर में पार्टी का प्रचार करेंगे.

राहुल इससे पहले 26 सितंबर को जगदलपुर में एक रैली को संबोधित कर चुके हैं.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक सोनिया व राहुल दोनों राज्य के बस्तर क्षेत्र में प्रचार करेंगे. यह क्षेत्र कांग्रेस की चुनावी सफलता के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है.

बस्तर क्षेत्र में कुल 12 सीटें हैं. वर्ष 2008 के चुनाव में कांग्रेस को यहां केवल एक सीट मिली थी, शेष 11 सीटें सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की झोली में गई थीं.

गौरतलब है कि 25 मई को कांग्रेस के काफिले पर हुए नक्सली हमले में राज्य में पार्टी के अग्रिम पंक्ति के सभी नेताओं का खात्मा हो गया था.

पार्टी की राज्य इकाई के पूर्व प्रमुख नंदकुमार पटेल अपने बेटे दिनेश, वरिष्ठ नेता महेंद्र कर्मा व पूर्व विधायक उदय मदलियार के साथ हमले में मारे गए थे. जब हमला हुआ तब पार्टी नेताओं का यह काफिला दरभा घाटी में परिवर्तन यात्रा कर लौट रहा था. बाद में हमले में घायल हुए पूर्व मंत्री विद्याचरण शुक्ल की भी गुड़गांव के एक अस्पताल में मौत हो गई थी.

Tags: , , ,