जदयू ने कहा हताश हो गए हैं मांझी

Saturday, February 7, 2015

A A

जीतन राम मांझी

पटना | एजेंसी: जनता दल युनाइटेड ने अपने बागी मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को हताश बताया है. उल्लेखनीय है कि बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा दो मंत्रियों को बर्खास्त करने की सिफारिश राज्यपाल से की गई है. जदयू के महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता क़े सी़ त्यागी ने शनिवार को बताया कि शाम चार बजे के बाद मांझी न तो जदयू में रहेंगे और न ही विधायक दल के नेता. मंत्रियों को बर्खास्त करने की उनकी यह अनुशंसा उनकी हताशा का परिणाम है.

उन्होंने कहा कि मांझी को मंत्रियों को बर्खास्त करने का अधिकार नहीं है. मांझी अल्पमत में हैं और ऐसे में उनकी अनुशंसा राज्यपाल को नहीं माननी चाहिए.

उल्लेखनीय है कि मांझी ने शुक्रवार देर रात पथ निर्माण मंत्री ललन सिंह और वन एवं पर्यावरण मंत्री पी़ क़े शाही को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की सिफारिश राज्यपाल से की है. दोनों नेता पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाते हैं.

गौरतलब है कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने भी राज्यपाल को पत्र भेजकर मुख्यमंत्री की किसी अनुशंसा को न मानने का अनुरोध किया है. शरद ने अपने पत्र में कहा है कि मांझी अल्पमत में हैं.

मालूम हो कि बिहार में सत्ता के लिए मांझी और नीतीश के बीच आर-पार की लड़ाई उस समय शुरू हुई जब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने शनिवार को पार्टी विधानमंडल दल की बैठक बुलाई. मांझी ने बैठक को असंवैधानिक बताते हुए उसमें शामिल होने से इंकार कर दिया. मांझी ने 20 फरवरी को विधायक दल की बैठक बुलाई है.

Tags: , , , ,