कोंटा से लडेंगे कुंजाम

Thursday, September 5, 2013

A A

मनीष कुंजाम

जगदलपुर | विशेष संवाददाता: कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई) ने छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बुधवार को नौ सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने कोंटा सीट से आदिवासी महासभा के अध्यक्ष और पूर्व विधायक मनीष कुंजाम को उतारने का फैसला किया है. संयुक्त मोर्चे की प्रमुख घटक दल सीपीआई अपने लिए आबंटित बाकी सीटों पर भी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा इसी महीने कर देगी.

पार्टी के छत्तीसगढ़ राज्य कार्यकारिणी की बुधवार को हुई बैठक में प्रत्याशियों के नामों की पहली सूची पर मुहर लगाई गई जिसके बाद शाम को पत्रकारवार्ता आयोजित कर यह सूची मीडिया को जारी की गई. पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए सीपीआई के राज्य सचिव आरडीसीपी राव ने बताया कि संयुक्त मोर्चा सीटों के बंटवारे के लिए प्रयासरत है.

उन्होंने कहा कि चुनाव में इस बार मोर्चा के बैनर तले कई छोटे दल व संगठन चुनाव लड़ रहे हैं और चुनाव के बाद मोर्चा की सरकार के गछन में निर्णायक भूमिका होगी.

सीपीआई के प्रत्याशियों की सूची इस प्रकार है- मनीष कुंजाम (कोंटा), कवासी बोमड़ाराम (दंतेवाड़ा), सोनाधार नाग (चित्रकोट), अमलसाय सोरी (कोंडागांव), अल्वा मदनैया (बीजापुर), मानसिंह कश्यप (बस्तर), मुकेश वोरा (जैजैपुर), ईश्वर सिंह (मस्तूरी), छोटेलाल टिर्की (प्रतापपुर).

Tags: , , , , , ,