झाऱखंड सरकार पर बरसीं ममता बैनर्जी

Sunday, July 28, 2013

A A

ममता बनर्जी

कोलकाता | एजेंसी: झारखंड के एक बांध से अचानक 1.75 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद पश्चिमबंगा की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने झारखंड की नवगठित हेमंत सोरेन सरकार को आड़े हाथों लिया है. छोड़े गए पानी से पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर जिले के कई इलाकों विशेषकर संकरैल और केशियरि में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नयाग्राम, गोपीबल्लभपुर, दातन और साबन जैसे निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कह दिया गया है और स्थानीय प्रशासन को स्थिति से निपटने के लिए तैयार होने के निर्देश दे दिए गए हैं.

ममता ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की विधानसभा में कहा कि हम झारखंड के इस कदम का विरोध करते हैं और यदि छोड़े गए पानी से नुकसान हुआ तो उनकी सरकार पड़ोसी सरकार को नहीं छोड़ेगी.

ममता बैनर्जी ने कहा कि संकरैल और केशियरी के कई इलाके छोड़े गए पानी से डूब सकते हैं. उन्होंने कहा कि ‘पश्चिम बंगाल से संपर्क साधे बगैर’ पानी छोड़ा गया है.

मुख्यमंत्री ने विधानसभा को बताया कि शनिवार की सुबह में पानी छोड़ा गया है और इसके तीन घंटे के बाद सुबह 6 बजे उनकी सरकार को सूचना दी गई है. सदन के विशेष सत्र को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार झारखंड सरकार से औपचारिक विरोध दर्ज कराएगी.

Tags: , , ,