सुषमा के भाषण पर भड़की लोधी

Tuesday, September 27, 2016

A A

सुषमा स्वराज

नई दिल्ली | संवाददाता: सुषमा स्वराज का भाषण झूठ का पुलिंदा है. यह कहना है संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की प्रतिनिधि मलीहा लोधी का. संयुक्त राष्ट्र में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण के बाद पाकिस्तान एक बार फिर सकते में है. जाहिर है, सुषमा स्वराज के भाषण पर पलटवार होना ही था. इसकी शुरुआत की संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने.

सुषणा स्वराज के भाषण के तुरंत बाद लोधी ने ट्वीटर पर एक के बाद एक कई ट्वीट किये और सुषमा के भाषण को उन्होंने झूठ और आधारहीन आरोपों का पुलिंदा घोषित कर दिया.


लोधी ने कहा कि सबसे बड़ा झूठ ये है कि कश्मीर भारत का अविभाज्य हिस्सा है. कश्मीर के विवाद को अंतरराष्ट्रीय तौर पर मान्यता मिली हुई है. ये संयुक्त राष्ट्र एजेंडा के सबसे पुराने विषयों में है.


लोधी ने सुषमा स्वराज के भाषण का हवाला देते हुये ट्वीट किया कि दूसरा झूठ ये है कि कश्मीर में मानवाधिकारों का कोई उल्लंघन नहीं हो रहा है. जबकि उल्लंघन दस्तावेजों में दर्ज हैं.


मलीहा लोधी ने कहा कि बलूचिस्तान का मुद्दा उठाना, जो कि एक आंतरिक मुद्दा है, संयुक्त राष्ट्र के चार्टर के सिद्धांतों और अंतरराष्ट्रीय नियमों का खुला उल्लंघन है. भारतीय विदेश मंत्री का ये दावा कि सही नहीं है कि उनके देश ने पाकिस्तान पर बातचीत के लिए कोई शर्त नहीं लगाई है.

Tags: , , , , ,