भारतवंशी संजीद भी मारा गया

Friday, July 18, 2014

A A

मलेशिया एयरलाइंस

कुआलालंपुर | एजेंसी: मलेशियाई विमान का चालक भारतीय मूल का संजीद सिंह संधु भी मारा गया. यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में रूस की सीमा के नजदीक गुरुवार को गिरे और आग की लपटों में घिरे मलेशियाई विमान संख्या एमएच17 के 15 सदस्यीय चालक दल में भारतीय मूल का भी नागरिक संजीद सिंह संधु भी था.

संजीद के पिता जिजार सिंह ने बताया कि वह एमएच17 में नहीं जाता, लेकिन सहकर्मी के साथ उसके काम की पारी बदल गई थी. संजीद की मां ने उसके पेनांग लौटने पर उसका पसंदीदा खाना बनाने के बारे में सोचा था.

संजीद, जिजार के सबसे छोटे और इकलौते बेटे थे. जिजार ने कहा, “वह पिछले महीने आखिरी बार घर आया था.”

जिजार ने बताया, “मेरे बेटे ने विमान के उड़ान भरने से कुछ देर पहले ही मुझसे फोन पर बात की थी. मुझे नहीं पता था कि यह मेरी उससे आखिरी बातचीत है.”

संजीद के माता-पिता को अपने बेटे की मौत की खबर अपनी बहू से मिली, जो स्वयं भी शुक्रवार तड़के चार बजे मलेशियाई एयरलाइंस के एक अन्य विमान में चालक दल के सदस्य के रूप में सवार थीं.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यूक्रेन में गिरे मलेशियाई विमान में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई. मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “हम एमएच 17 विमान हादसे का शिकार हुए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं और उनके लिए प्रार्थना करते हैं. दुख की इस घड़ी में हम उनके साथ हैं.”

Tags: , , , ,