आइटम सांग बस एक गाना है: मलाइका

Friday, January 2, 2015

A A

मलाइका अरोरा- अभिनेत्री

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: फिल्म ‘दबंग’ में आइटम सांग “मुन्नी बदनाम हुई डार्लिंग तेरे लिये..” से आइटम सांग को नई ऊचाइयों तक पहुंचा देने वाली मलाइका आइटम सांग को महज एक गाना मानती है. जिसे मनोरंजन के लिये फिल्माया जाता है. फिल्म निर्देशक अरबाज़ खान की पत्नी तथा हिन्दी फिल्मों में मशहूर आइटम सांग देने वाली मलाइका ने तर्क दिया कि हिन्दी सिनेमा का अर्थ मनोरंजन तथा नाच-गाना ही तो है फिर आइटम सांग को लेकर बेवजह बहस क्यों की जाती है. आइटम सांग पर मलाइका के तर्क में दम है और इसे इस तरह से समझा जा सकता है. माना कि फिल्म ‘दबंग’ में सलमान खान तथा सोनाक्षी सिन्हा ने जबरदस्त किरदार किया था परन्तु दर्शकों का सबसे ज्यादा मनोरंजन तो “मुन्नी बदनाम हुई डार्लिंग तेरे लिये..” से ही हुआ था. फिल्म ‘दबंग’ के टीजर में सोनाक्षी नहीं मलाइका छाई हुई थी जाहिर है कि मलाइके के इस तर्क को भी नकारा नहीं जा सकता कि आइटम सांग ही फिल्म में भीड़ खीचती है फिल्म आइटम सांग पर नकारात्म बहस क्यो?

यह अलग बात है कि दो बच्चों की मां मलाइका को आइटम सांग करते देख बहुतों को रश्क होता है. बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा खान का कहना है कि उन्हें आइटम सांग को लेकर होने वाली बहस से नफरत है. वह आगे ‘डॉली की डोली’ फिल्म में एक खास गाने में नजर आएंगी. यह पूछे जाने कि नेताओं द्वारा आइटम सांग पर की जाने वाली टिप्पणियों के बारे में आपकी क्या राय है? जवाब में मलाइका ने कहा, “मेरे खयाल से ऐसा करना बेतुका है और मुझे इन बहस से नफरत है. यह बस एक गाना ही तो है.”

उन्होंने कहा, “मुझे समझ नहीं आता कि आइटम सांग को लेकर इतना हंगामा क्यों होता है. हम इसे मनोरंजन के रूप में क्यों नहीं देख सकते. भारतीय फिल्मों का मतलब गाना और नाचना ही तो है.”

अभिषेक डोगरा निर्देशित ‘डॉली की डोली’ में सोनम कपूर और राजकुमार राव मुख्य भूमिका में हैं.

फिल्म के एक गाने में मलाइका अभिनेता राजकुमार राव के साथ थिरकती नजर आएंगी. वह कहती हैं कि उन्हें नहीं पता था कि राजकुमार इतना बढ़िया डांस कर सकते हैं, इसलिए उन्हें हैरानी हुई. ठीक उसी तरह से फिल्म ‘डॉली की डोली’ में सोनम कपूर ने मुख्य किरदार किया है परन्तु चर्चे मलाइका के आइटम सांग “फैशन खतम मुझमें…” की हो रही है. जाहिर है कि मलाइका के तर्क कि आइटम सांग महज एक गाना है से इंकार नहीं किया जा सकता है.

Item Song ‘Fashion Khatam Mujhpe’-

Tags: , , , , , ,