छत्तीसगढ़

बापू को शराब का एंबेस्डर बनाने पर हंगामा

रायपुर: महात्मा गांधी को आबकारी विभाग द्वारा ब्रांड एंबेस्डर बनाये जाने को लेकर मंगलवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा में भारी हंगामा हुआ. विपक्षी विधायकों का आरोप था कि शराब बेचने वाले विभाग का ब्रांड एंबेस्डर बना कर सरकार ने बापू का अपमान किया है. ऐसा करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाही की जानी चाहिये. विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने जब इस मुद्दे पर सदन में चर्चा कराने से ही इनकार कर दिया तो कांग्रेस विधायकों ने नारेबाजी करते हुये सदन से वॉकआउट कर दिया.

मंगलवार को प्रश्नकाल के बाद कांग्रेस विधायक धरमजीत सिंह ने महात्मा गांधी को आबकारी विभाग द्वारा ब्रांड एंबेस्डर बनाये जाने का विरोध करते हुये स्थगन ग्राह्य कर चर्चा कराने की मांग की. लेकिन विधानसभा अध्यक्ष इसके लिये तैयार नहीं हुये. अध्यक्ष का कहना था कि यह विषय ऐसा नहीं है, जिस पर स्थगन लाया जाये. अध्यक्ष की सहमति नहीं होने के बाद भी कांग्रेसी विधायक इस विषय पर बोलते रहे. अंत में जब शोर-शराबा बढ़ा तो अध्यक्ष ने सदन स्थगित कर दिया.

बाद में विधानसभा की कार्रवाई जब पांच मिनट बाद शुरु हुई तो विधानसभा अध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष से ध्यानाकर्षण सूचना पढऩे का आग्रह किया. लेकिन विपक्ष की शोर में बात अनसुनी रह गई. पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने भी अध्यक्ष से स्थगन प्रस्ताव लाने का अनुरोध किया लेकिन अध्यक्ष इसके लिये तैयार नहीं हुये. अंततः कांग्रेसी सदस्यों ने सदन के भीतर जम कर नारेबाजी की और फिर सदन से बाहर आ गये.

error: Content is protected !!