महासमुंद में नकली नोटों का जखीरा पकड़ाया

Monday, September 9, 2013

A A

अपहरण

महासमुंद | संवाददाता: नकली नोट खपाने के फिराक में ƒघूम रहे ओडिशा के डोंगरीपाली निवासी युवक को क्राइम ब्रांच ने सोमवार को गिरफ्तार किया. मुरली बरिहा नामक इस युवक के पास से नकली नोटों का जखीरा बरामद किया गया है. महीने भर के भीतर नकली नोटों का यह दूसरा जखीरा जिसे पुलिस के पकड़ा है. पूछताछ में उसने नकली नोटों के सरगना का नाम अनु निवासी सरायपाली बताया है.

बताया जा रहा है कि इस युवक मुरली बरिहा को मुखबिर की सूचना पर सोमवार सुबह क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया. आरोपी के पास से सौ-सौ के 22 हजार 4 सौ नोट तथा एक मोबाइल बरामद किया गया है. पूछताछ में उसने बताया कि वह उक्त नोटों को लेकर सारंगगढ़ आ रहा था. बसना बाजार में वह इन नोटों को चलाने के फिराक में था.

गिरफ्तार आरोपी को सारंगढ़ पुलिस ने पहले भी नकली नोटों के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा था. सारंगढ़ न्यायालसय में आरोपी का प्रकरण अभी विचाराधीन है.

उल्लेखनीय है कि एक माह पहले महासमुंद की कोतवाली पुलिस को 5-5 सौ और सौ-सौ के कई नकली नोट, नोट छापने के कागज तथा केमिकल के साथ एक युवक को रेलवे स्टेशन महासमु‹द से गिरफ्तार किया था. वह महाराष्ट्र, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में नकली नोटों को खपाता था.

Tags: , ,