महाराष्ट्र में नहीं हटेगा लोकल बॉडी टैक्स

Wednesday, May 8, 2013

A A

महाराष्ट्र का नक्शा

मुंबई | विषेश संवाददाता: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने स्पष्ट कर दिया है कि मुंबई में लोकल बॉडी टैक्स नहीं हटाया जाएगा. चव्हाण ने लोकल बॉडी टैक्स को सरकार की आमदनी बढ़ाने के लिए जरूरी बताते हुए व्यापारियों से आग्रह किया है कि वो अपनी मांगे वापस ले लें. चव्हाण ने व्यापारियों को यह भी भरोसा दिलाया है कि लोकल बॉडी टैक्स के मुद्दे पर अगले सत्र में चर्चा की जाएगी.

इधर व्यापारियों ने चव्हाण की मांग को खारिज करते हुए कहा है कि ये लड़ाई सिर्फ मुंबई के लिए ही नहीं बल्कि पूरे महाराष्ट्र के लिए है. इसके साथ ही व्यापारियों ने अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखने और आंदोलन को गति देने की बात कही है.

उल्लेखनीय है कि लोकल बॉडी टैक्स के विरोध में सोमवार से ही मुंबई के खुदरा व्यापारी बेमियादी हड़ताल पर चले गए हैं जबकि थोक व्यापारी 22 अप्रैल से ही एलबीटी के खिलाफ हड़ताल पर डटे हुए हैं.

मुंबई के इन व्यापारी संघों को अब राज्य के अन्य इलाकों के व्यापारी संघों से भी समर्थन मिलने लगा है. राज्य के लगभग 1.5 लाख से ज्यादा छोटे-बड़े खुदरा एवं थोक व्यापारी इसमें जुड़ गए हैं.

व्यापारियों और राज्य सरकार के बीच चल रही इस तनातनी से निश्चय ही आम लोगों को खाने-पीने के सामान, दूध, सब्जियां और दूसरी जरूरी चीजों की कमी का सामना करना पड़ सकता है.

Tags: , ,