विधायकों से पिटने वाले पुलिसकर्मी का तबादला

Saturday, August 10, 2013

A A

महाराष्ट्र का नक्शा

मुंबई | एजेंसी: महाराष्ट्र सरकार ने एक अप्रत्याशित कदम उठाते हुए मुंबई में पदस्थ यातायात पुलिस उपनिरीक्षक सचिन सूर्यवंशी का तबादला कर दिया है. इस अधिकारी की मार्च में पाँच विधायकों ने विधानसभा के भीतर पिटाई की थी. एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि उपनिरीक्षक का सचिन सूर्यवंशी सांगली तबादला किया गया है. उन्होंने कहा कि सचिन सूर्यवंशी का तबादला नियमित और उसके आग्रह पर किया गया है.

उल्लेखनीय है कि सूर्यवंशी पर पाँच विधायकों ने विधानमंडल भवन के परिसर में 19 मार्च को मारपीट की थी. इस घटना से एक दिन पहले सूर्यवंशी ने बहुजन विकास अघाड़ी के विधायक क्षितिज ठाकुर को राजीव गांधी बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर रोक कर जुर्माना लगाया था.

विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव आने के बाद सूर्यवंशी को निलंबित कर दिया गया और जुलाई में निलंबन वापस लेते हुए फिर से बहाल कर दिया गया.

विधायक ठाकुर और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के राम कदम इस घटना में प्रमुख आरोपी बनाए गए. उन्हें सूर्यवंशी पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया और बाद में विधानसभा से निलंबित कर दिया गया लेकिन पिछले महीने उनका भी निलंबन समाप्त किया गया.

सूर्यवंशी को हालांकि 24 घंटे के भीतर सांगली में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है, लेकिन अधिकारियों ने कहा कि हमला मामले की जांच पूरी होने के बाद ही वे अपनी नई जिम्मेदारी संभाल सकेंगे.

Tags: , , ,