भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी

Wednesday, November 6, 2013

A A

मध्य प्रदेश

भोपाल | एजेंसी: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 64 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. दिल्ली में पार्टी के प्रदेश प्रभारी अनंत कुमार ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की.

विधानसभा अध्यक्ष ईश्वर दास रोहाणी के निधन पर जबलपुर केंट से पार्टी ने उनके बेटे अशोक रोहाणी को उम्मीदवार घोषित किया है. पहली सूची में 147 उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए थे. शेष 19 उम्मीदवारों पर फैसला पार्टी प्रमुख करेंगे.

दूसरी सूची में नौ महिलाओं, 14 अनुसूचित जाति और 12 अनुसूचित जनजाति के नेताओं को स्थान दिया गया है.

भाजपा की दूसरी सूची में श्योपुर से दुर्गालाल विजय, अम्बाह (अजा) से बंशी लाल जाटव, भिण्ड से नरेन्द्र सिंह कुशवाहा, मेहगांव से मुकेश चौधरी, ग्वालियर दक्षिण से नारायण सिंह कुशवाह, डबरा (अजा) से सुरेश राजे, भांडेर (अजा) से घनश्याम पिरोनिया, बमोरी से क़े एल़ अग्रवाल, चंदेरी से रावराजकुमार सिंह, देवरी से रतन सिंह सिलारपुर, नरयावली (अजा) से प्रदीप लारिया, मलेहरा से रेखा यादव, जबेरा से दशरथ लोधी, हटा (अजा) से उमादेवी खटीक, गुन्नौर (अजा) से महेन्द्र बागरी, मैहर से रमेश कुमार पाण्डेय, अमरपाटन से रामखिलावन पटेल, सेमरिया से नीलम मिश्रा, मनगवां (अजा) से पन्ना बाई प्रजापति, देवसर (अजा) से राजेन्द्र मेश्राम, जयसिंह नगर (अजजा) से प्रमिला सिंह टेकाम, पुष्पराजगढ़ (अजजा) से सुदामा सिंह, बांधवगढ़ (अजजा) से ज्ञान सिंह, मानपुर (अजजा) से मीना सिंह, बड़वारा (अजजा) से मोती कश्यप, मुड़वारा से संदीप जायसवाल को उम्मीदवार बनाया गया है.

भाजपा ने इसी तरह जबलपुर पश्चिम से हरेन्द्र सिंह बब्बू, सिहोरा से नंदनी मरावी, गोटेगांव (अजा) से कैलाश जाटव, नरसिंहपुर से जालम सिंह पटेल, तेंदूखेड़ा से संजय शर्मा, अमरवाड़ा (अजजा) से उत्तम ठाकुर, चौरई से रमेश दुबे, छिंदवाड़ा से चन्द्रभान सिंह, पांढुर्णा से टीकाराम कवरेती, मुलताई से चन्द्रशेखर देशमुख, बैतूल से हेमन्त खण्डेलवाल को उम्मीदवार घोषित किया है.

उदयपुरा से रामकिशन कोटवार, ब्यावरा से नारायण सिंह पंवार, सुसनेर से मुरली पाटीदार, आगर (अजा) से मनोहर ऊटवाल, शाजापुर से अरुण भिमावत, शुजालपुर से जसवंत सिंह हाडा, कालापीपल से इन्दर सिंह परमार, पंधाना (अजजा) से योगिता नवल बोरकर, राजपुर (अजजा) से देवी सिंह पटेल, झाबुआ (अजजा) से शांतिलाल भिलवाल, गंधवानी (अजजा) से सरदार सिंह मेढ़ा, मनावर (अजजा) से रंजना बघेल, धरमपुरी (अजजा) से कालू सिंह, सांवेर (अजा) से राजेश सोनकर, नागदा खाचरौद से दिलीप शेखावत, महिदपुर से बहादुर सिंह, तराना (अजा) से अनिल फिरोजिया को पार्टी ने टिकट दिया है.

इधर, घट्टिया (अजा) से सतीश मालवीय, उज्जैन उत्तर से पारस जैन, उज्जैन दक्षिण से मोहन यादव, बड़नगर से मुकेश पंड्या, रतलाम सिटी से चेतन कश्यप, आलोट (अजा) से जितेन्द्र गहलोत, मंदसौर से यशपाल सिंह सिसोदिया, सुवासरा से राधेश्याम पाटीदार और गरोठ से राजेश यादव चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगे.

Tags: , , ,