‘व्यापमं का सच’ पर कांग्रेस का हंगामा

Tuesday, July 15, 2014

A A

व्यापमं फर्जीवाड़ा

भोपाल | एजेंसी: मध्य प्रदेश में भाजपा द्वारा जारी की गई किताब ‘व्यापमं का सच’ में प्रकाशित विधानसभा की नोटशीट को लेकर कांग्रेस ने विधानसभा में जमकर हंगामा किया. कांग्रेस की मांग अस्वीकार किए जाने पर विधायक सदन से बहिर्गमन कर गए.

राज्य में व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित परीक्षाओं में बड़े पैमाने पर गड़बड़ियां उजागर होने के बाद कांग्रेस लगातार भाजपा पर हमला बोल रही है. व्यापमं के मामले पर पार्टी के पदाधिकारियों की बीच सच उजागर करने के लिए पार्टी ने ‘व्यापमं का सच’ नाम से एक किताब प्रकाशित की और कांग्रेस के नेतृत्व वाले शासन की कई अन्य गड़बड़ियों को उजागर किया.

भाजपा की ओर से प्रकाशित इस पुस्तक में कांग्रेस नेतृत्व वाले शासन में विधानसभा में हुई नियुक्तियों का भी हवाला दिया गया. कांग्रेस का आरोप है कि इस पुस्तक में विधानसभा की नोटशीट और गोपनीय दस्तावेज भी प्रकाशित किए गए हैं. कांग्रेस ने इसे विधानसभा की गोपनीयता भंग होने का मामला बताया.

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे ने ‘व्यापमं का सच’ में प्रकाशित जानकारी का मामला उठाया. उनकी मांग थी कि इस पर चर्चा हो और सरकार स्पष्टीकरण दे. विधानसभाध्यक्ष सीताशरण शर्मा ने पूर्व में चर्चा के लिए आवेदन न दिए जाने का हवाला देते हुए कटारे को बोलने से रोका. इस पर विपक्ष ने अपना विरोध दर्ज कराया और फिर बहिर्गमन कर गए.

Tags: , , ,