मुस्लिम दंपति से अभद्रता, 9 गिरफ्तार

Saturday, January 16, 2016

A A

गिरफ्तार

हरदा | समाचार डेस्क: मध्य प्रदेश में ट्रेन में घुसकर गोमांस के नाम पर मारपीट करने वाले नौ लोग गिरफ्तार कर लिये गये हैं. इसमें गोमांस का आरोप लगाने वाले तथा उसका विरोधकर मारपीट करने वाले दोनों पक्षों के लोग शामिल हैं. मध्य प्रदेश के हरदा जिले के एक मुस्लिम दंपति को कुशीनगर एक्सप्रेस में यात्रा करते समय गोमांस के शक में एक हिंदूवादी संगठन से जुड़े लोगों की अभद्रता का शिकार बनना पड़ा. इस मामले में दोनों पक्षों में हुए विवाद हुआ, जिसमें नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बुधवार को हरदा निवासी मुहम्मद हुसैन अपनी पत्नी नसीमा बानो के साथ कुशीनगर एक्सप्रेस से हरदा लौट रहे थे, तभी छनेरा रेलवे स्टेशन (खंडवा जिला) पर हिंदूवादी संगठन के गौरक्षक दल के कुछ सदस्य ट्रेन के डिब्बे में घुस गए और सामान की तलाशी शुरू कर दी. इस दौरान उन्हें इसी डिब्बे में दूसरे बर्थ के नीचे एक पोटली में मांस मिला.

नसीमा बानो का कहना है कि इन लोगों ने उनसे तथा उनके पति के साथ अभद्रता की. कई यात्रियों ने डिब्बे में घुस आए लोगों की हरकत का विरोध भी किया.

हरदा की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकट्टा ने शुक्रवार को कहा कि यह गाड़ी जब खिरकिया स्टेशन पहुंची तो हुसैन के कुछ रिश्तेदार भी वहां पहुंच गए और मारपीट शुरू हो गई. बाद में राजकीय रेलवे पुलिस के इटारसी थाने ने दोनों पक्षों से जुड़े नौ लोगों को गिरफ्तार किया.

उन्होंने बताया कि बरामद मांस की जांच कराई गई, जो भैंस का मांस निकला. यह मांस भी पीड़ित दंपति के पास से नहीं मिला था, वे बेवजह हिंदूवादियों की अभद्रता का शिकार बन गए.

Tags: , , , , ,