मप्र: काली गैंग की महिलाएं गिरफ्तार

Saturday, April 4, 2015

A A

काली गैंग

भोपाल | एजेंसी: मध्यप्रदेश में दुपहिया वाहन चलाने वालों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य है. राजधानी भोपाल में इस मुहिम को सफल बनाने के लिए एक गैरसरकारी संगठन काली गैंग की सदस्य शुक्रवार को सड़कों पर उतरी और बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों के मुंह काले किए. इनमें से पुलिस ने 6 महिलाओं सहित कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया.

राजधानी के हनुमानगंज थाना क्षेत्र में काली गैंग की महिलाएं शुक्रवार को सुबह से ही सिर पर हेलमेट लगाकर सड़कों पर उतरी. इन महिलाओं ने पहले बिना हेलमेट के वाहन चला रहे लोगों को रोका और उन्हें हेलमेट लगाकर वाहन चलाने की सलाह दी.

इसके साथ ही इन महिलाओं ने वाहन चालकों के सिर पर काला टीका लगाया और कई वाहन चालकों के सिर पर कालिख भी पोती.

प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि वाहन चालकों को हेलमेट लगाना चाहिए. राज्य सरकार भी यही चाहती है. हेलमेट पहनने से दुर्घटना में कम चोट लगती है. यही बात बताने के लिए वे सड़कों पर उतरी हैं और हेलमेट न लगाने वालों के चेहरों पर कालिख पोत रही हैं.

इन प्रदर्शनकारी महिलाओं का वाहन चालकों से विवाद भी हुआ.

हनुमानगंज थाने की प्रभारी भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि वाहन चालकों के चेहरे पर कालिख पोतने के मामले में 6 महिलाओं सहित कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया.

Tags: , , ,