गोंडवाना एक्सप्रेस में बम मिला

Monday, January 12, 2015

A A

बम

भोपाल | एजेंसी: जबलपुर से निजामुद्दीन जा रही गोंडवाना एक्सप्रेस में लावारिस बैग से बम मिला, जिसे एक यात्री की सजगता के कारण निष्क्रिय कर दिया गया. गाड़ी के एस-आठ डिब्बे में लावारिस थैले में बम रखा गया था, जिसे जबलपुर के सीहोरा स्टेशन पर सुरक्षा बलों ने निष्क्रिय कर दिया. बाद में गाड़ी को सागर जिले के बीना के मालखेड़ी स्टेशन पर रोककर तलाशी ली गई और फिर गाड़ी को निजामुद्दीन की ओर रवाना किया गया. बताया गया है कि रविवार को जबलपुर से रवाना हुई गोंडवाना एक्सप्रेस जब सीहोरा स्टेशन पर थी, तभी एक यात्री ने एस-आठ डिब्बे की एक सीट के नीचे लावारिस थैला देखा और इसकी सूचना जीपारपी को दी. जीआरपी ने इस थैले को उतार लिया. बाद में इस थैले को खोलकर देखा गया तो उसमें एक बड़ा बम, कई छोटे बम के अलावा बैटरी, तांबे का तार और पेट्रोल की शीशी भी मिली.

जबलपुर के पुलिस अधीक्षक हरिनारायण चारी मिश्रा ने कहा है कि थैले से मिला बम कम मारक क्षमता का था, ऐसे लगता है जैसे कई पटाखों को मिलाकर बनाया गया हो. इसे निष्क्रिय कर दिया गया है.

विशेष महानिदेशक रेलवे मैथिली शरण गुप्त के अनुसार, रविवार रात गाड़ी को सागर जिले के बीना के मालखेड़ी स्टेशन पर रोक दिया गया. यहां गाड़ी के एस-सात, आठ और नौ डिब्बों की सघन तलाशी ली गई.

गाड़ी के तीन डिब्बों से यात्रियों को उतार दिया गया और उसके बाद तलाशी अभियान शुरू हुआ. इस तलाशी अभियान में खोजी कुत्तों की भी मदद ली गई. लगभग तीन घंटे चले तलाशी अभियान के बाद गाड़ी को निजामुद्दीन की ओर रवाना किया गया.

Tags: , , , ,