मप्र के सभी महापौर भाजपा से जीते

Friday, December 5, 2014

A A

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल | एजेंसी: मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण के चुनाव में राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को बड़ी सफलता मिली है. राज्य के सभी नौ नगर निगमों में महापौर के पद पर भाजपा के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. राज्य में पहले चरण में 28 नवंबर को 135 नगरीय निकाय में मतदान हुआ था. गुरुवार को हुई मतगणना में सभी नौ नगर पालिका निगम ग्वालियर, सागर, सतना, रीवा, सिंगरौली, खंडवा, बुरहानपुर, रतलाम और देवास के महापौर पद पर भाजपा ने जीत दर्ज की. वहीं 26 नगरपालिका परिषद अध्यक्ष में से 17 और 100 नगर परिषद में से 57 पर भाजपा ने जीत दर्ज की है.

भाजपा को मिली इस जीत पर पार्टी के प्रदेश कार्यालय में जमकर आतिशबाजी की गई और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व प्रदेशाध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान जोरदार स्वागत किया गया. इस मौके पर दोनों नेताओं ने इसे भाजपा और राज्य सरकार द्वारा किए गए जनहितकारी कार्यो की जीत करार दिया.

कार्यकर्ताओं के स्वागत से अभिभूत मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, “जिन नौ नगर निगमों में हम जीते हैं, उनमें से चार यानी देवास, सागर, सतना व सिंगरौली में पिछले चुनाव में पार्टी नहीं जीती थी. इस बार उन स्थानों पर भी जीत दर्ज की है, जो बड़ी उपलब्धि है.”

इस चरण में महापौर पद के 60, अध्यक्ष के 603 और पार्षद के 9662 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में थे.

राज्य में नगरीय निकाय के दो चरणों में चुनाव हुए हैं. पहले चरण में हुए मतदान की मतगणना गुरुवार को हुई, वहीं दो दिसंबर को हुए मतदान की मतगणना सात दिसंबर को होगी.

Tags: , , , , , ,