आयोग ने सौंपी मधुबनी गोलीबारी की रिपोर्ट

Tuesday, September 30, 2014

A A

जांच आयोग

पटना | एजेंसी: दो वर्ष पूर्व बिहार के मधुबनी में हुए फायरिंग की जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री जीतन दास माझी को सौंप दी गई है. गौरतलब है कि मधुबनी में दो वर्ष पुलिस फायरिंग में चीन लोगों की मौत हो गई थी. मामला प्रेम-प्रसंग का था. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार जांच रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद उचित कारवाई करेगी. गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई थी. मधुबनी गोलीबारी मामले की जांच कर रहे आयोग के अध्यक्ष सेवानिवृत्त न्यायाधीश उदय सिन्हा ने मुख्यमंत्री आवास पर मांझी को रिपोर्ट सौंपी.

रिपोर्ट मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार जांच रिपोर्ट का अध्ययन करेगी और उसके बाद उचित कारवाई करेगी.

उल्लेखनीय है कि मधुबनी जिले के अरेर थाना क्षेत्र में प्रेम प्रसंग के एक मामले में युवक प्रशांत को लापता बताया गया था. इसके बाद शहर में एक युवक का शव बरामद किया गया था, जिसे लापता युवक के परिजनों ने प्रशांत का शव बताया था. इसके बाद मधुबनी के लोग उग्र हो गए थे और अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय, समहारणालय और मधुबनी थाना समेत कई सरकारी कार्यालयों में आग लगा दी थी. वह शव हालांकि प्रशांत का नहीं था. बाद में प्रशांत अपनी प्रेमिका के साथ दिल्ली में पाया गया था.

पूरे शहर में जमकर तोड़फोड़ की गई थी. इसके बाद भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने गोलीबारी की थी, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी.

पुलिस की गोलीबारी के विरोध में विपक्षी दलों ने काफी हंगामा किया था. इसके बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने न्यायिक जांच आयोग का गठन किया था.

Tags: , , , , , , , ,