तीन माह गैस के दाम नहीं बढ़ेंगे

Wednesday, June 25, 2014

A A

रसोई गैस

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता वाली आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने रसोई गैस के दाम तीन माह तक न बढ़ाने का फैसला लिया है. मोदी सरकार का सोचना है कि नई सरकार को इस पर सभी पक्षों से बात करने के लिये समय मिलना चाहियें. इस बात की जानकारी पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने संवाददाताओं को दी है.

यदि रसोई गैस के दाम बढ़ाये जाते हैं तो इसका सबसे फायदा ओएनजीसी तथा मुकेश अंबानी की कंपनी को होगा. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आरोक लगाया है कि गैस निकालने पर रिलायंस को महज़ एक डॉलर का खर्चा होता है, जबकि उन्हें 300 फीसदी से ज्य़ादा फायदा होता है.

मोदी सरकार के इस फैसले से देश में उत्पादित गैस की कीमत अगले तीन महीने तक मौजूदा रेट 4.2 डॉलर रहेंगे. मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में प्रधान ने कहा कि सरकार ने, मूल्य वृद्धि से पहले इस मुद्दे पर व्यापक रायशुमारी करने का निर्णय लिया है.

उल्लेखनीय है कि एक के बाद एक रेल किराये, चीनी फिर रसोई गैस के दाम बढ़ने की खबर से पहले से ही महंगाई के बोझ तले दबी जनता की परेशानी में और इजाफा होने जा रहा है. ऐसे में मोदी सरकार का फैसला कि रसोई गैस के दाम तीन माह तक नहीं बढ़ेंगे, लोगों को राहत देने वाला फैसला है.

Tags: , , , ,