‘शशि कपूर दीर्घायु हो’

Thursday, March 19, 2015

A A

शशि कपूर- अभिनेता

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: शशि कपूर के 77 जन्मदिन पर बॉलीवुड ने उनके दीर्घायु तथा स्वस्थ रहने एवं उनके लिये खुशियों की कामना की है. शबाना आज़मी ने जहां शशि कपूर के लिये लंबे जीवन की कामना की वहीं उनके भतीजे ऋषि कपूर ने उनकी झोली खुशियों से भर देने ट्वीटर पर लिखा है. इस मौके पर अभिनेत्री शबाना आज़मी ने उनकी सौगात पृथ्वी थियेटर को याद किया. अपने जमाने के मशहूर रोमांटिक अभिनेता शशि कपूर ने बुधवार को जीवन के 77 बसंत पूरे कर लिए. उनके अभिनेता भतीजे ऋषि कपूर और अभिनेत्री शबाना आजमी ने जन्मदिन पर ट्विटर पर उनकी दीर्घायु की कामना की. शशि को ‘जब जब फूल खिले’, ‘दीवार’, ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ और ‘कभी कभी’ जैसी सफल फिल्मों के लिए जाना जाता है.

ऋषि कपूर ने अपने चाचा को ट्विटर पर जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा, “जन्मदिन की बधाई हो शशि चाचू. ईश्वर आपको अच्छी सेहत और सारी खुशियां दे.”

ऋषि अपने चाचा के साथ ‘कभी कभी’ और ‘दुनिया मेरी जेब में’ जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं. उन्होंने ट्विटर पर शशि कपूर की एक तस्वीर भी साझा की.

‘फकीरा’ और ‘जुनून’ सरीखी फिल्मों में शशि के साथ अभिनय कर चुकीं शबाना आजमी ने उनकी तारीफ की. यही नहीं, हिंदी सिनेमा को पृथ्वी थिएटर देने के लिए धन्यवाद भी दिया.

शबाना ने लिखा, “सबसे आकर्षक पुरुष शशि कपूर जी को जन्मदिन की बधाई. खुश रहिए, सेहतमंद रहिए. जन्मदिन मुबारक हो शशि कपूर जी..पृथ्वी थिएटर आपके द्वारा हमारे शहर को दी गई एक सौगात है.”

फिल्मकार हंसल मेहता ने उन्हें बधाई देते हुए लिखा, “जन्मदिन की बधाई हो शशि कपूर.”

शशि कपूर को महानायक अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर ‘दीवार’, ‘कभी कभी’, ‘सिलसिला’ और ‘नमक हलाल’ जैसी मनोरंजक फिल्मों से प्रशंसकों को लुभाने के लिए भी जाना जाता है.

शशि ने अपने अभिनय करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. वह 1990 के दशक के अंत से फिल्मों से दूरी बनाए हुए हैं. बीते दिनों के दर्शकों का मानना है कि फिल्म ‘दीवार’ में शशि कपूर का अभिनय तथा डॉयलाग अमिताभ के टक्कर का था. शशि कपूर के फिल्मी जीवन का सबसे लोकप्रिय तथा चर्चित या कहना चाहिये भारतीय फिल्मों का सबसे ज्यादा दोहराया गया डॉयलाग है ” मेरे पास मां है.”

शशि कपूर ने का था..मेरे पास मां है

Tags: ,