दिल्ली में हाई अलर्ट

Sunday, December 6, 2015

A A

दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: आतंकवादी हमले के मद्देनज़र दिल्ली को सुरक्षा के हाई अलर्ट पर रखा गया है. राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली पुलिस द्वारा इस सप्ताह की शुरुआत में एक प्राथमिकी दर्ज करने के बाद राजधानी को पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संभावित हमलों के मद्देनजर, हाई अलर्ट पर रखा गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. पहचान जाहिर न करने की शर्त पर अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से जम्मू में लश्कर के दो संदिग्ध आतंकवादियों की घुसपैठ के बारे में नवंबर में खुफिया जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने हमले की साजिश का खुलासा किया है.

खुफिया जानकारी के आधार पर विशेष शाखा ने एक दिसंबर को एक प्राथमिकी दर्ज की और रिपोर्ट यहां एक सक्षम अदालत को सौंप दी.

अधिकारी ने कहा, “प्राथमिकी में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों का जिक्र है, जिनकी पहचान दुजाना व उकाशा के रूप में की गई है. वे देश में छद्मनामों नुमान जैदी व खुर्शीद के रूप में छिपे हुए हैं और दिल्ली तथा देश के अन्य हिस्सों में हमले की योजना बना रहे हैं.”

सूत्र ने आगे कहा कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी अपने कमांडरों से नियमित संपर्क में हैं और हाई प्रोफाइल व्यक्तियों व दिल्ली में भीड़भाड़ वाले जगहों को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं.

सूत्र ने कहा, “वे दिल्ली व देश के अन्य हिस्सों में साजिश को अंजाम देने के लिए फिदायीन व ग्रेनेड हमलों की योजना बना रहे हैं.”

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने अपनी विशेष शाखा को अपने खबरियों व तकनीकी निगरानी के माध्यम से लश्कर-ए-तैयबा के दोनों कथित संदिग्धों की तलाश शुरू करने के लिए कहा है.

Tags: , , , ,