सदन चलाना सभी का दायित्व: मोदी

Sunday, February 22, 2015

A A

नरेन्द्र मोदी- प्रधानमंत्री

नई दिल्ली | एजेंसी: प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को कहा कि सदन चलाना सभी पार्टियों का सामूहिक दायित्व है. मोदी ने सोमवार से शुरू हो रहे संसद सत्र से पहले हुई सर्वदलीय बैठक में यह बात कही.

एक सूत्र के मुताबिक, उन्होंने कहा कि सदन चलाना सभी पार्टियों का सामूहिक दायित्व है.

मोदी ने सभी पार्टियों को आश्वस्त किया कि सदन में उठाए जाने वाले सभी मुद्दों पर उनकी महत्ता के अनुसार चर्चा होगी. उन्होंने कहा कि बजट सत्र बहुत महत्वपूर्ण है.

उधर, केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री एम. वेंकैया नायडू ने रविवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार को बजट सत्र के सुचारु संचालन में सरकार का सहयोग करने का भरोसा दिया है. संसद का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और संसद के सुचारु संचालन में सहयोग मांगा है.

रविवार को सर्वदलीय बैठक से पहले नायडू के साथ हुई इस मुलाकात में सोनिया ने भूमि अधिग्रहण अध्यादेश पर चिंता जताई. यह अध्यादेश संसदीय मंजूरी की प्रतीक्षा में है.

नायडू ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मैंने उनसे कहा कि सभी राज्यों और घटकों से पर्याप्त विचार विमर्श करने के बाद अध्यादेश लाया गया है.”

मुलाकात को सौहाद्र्रपूर्ण करार देते हुए नायडू ने कहा कि विपक्ष के पास आपत्ति जताने का हर अधिकार होता है और ‘हम उसका आदर करते हैं.’

Tags: ,