आडवाणी ने की मोदी की तारीफ

Monday, September 16, 2013

A A

लालकृष्ण आडवाणी

कोरबा | संवाददाता: नरेंद्र मोदी से नाराज चल रहे लालकृष्ण आडवाणी ने आज मोदी की खूब तारीफ की. उन्होंने कहा कि गुजरात जैसी विकास की रोशनी पूरे देश में कहीं नहीं है.

लालकृष्ण आडवाणी सोमवार को छत्तीसगढ़ के कोरबा में 500 मेगावाट के पावर प्लांट के लोकार्पण के लिये पहुंचे थे.

इससे पहले भाजपा में हुये ताज़ा घटनाक्रम के कारण आडवाणी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर संशय जताया जा रहा था. लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दावा किया था कि आडवाणी नाराज नहीं हैं और वे पार्टी के मुखिया हैं. वे छत्तीसगढ़ के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

गौरतलब है कि भाजपा में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार लिये नरेंद्र मोदी को चुने जाने के बाद पहली बार लालकृष्ण आडवाणी किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में बोल रहे थे. संसदीय बोर्ड की बैठक में मोदी की ताजपोशी के समारोह में पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी मौजूद नहीं थे. उन्होंने थोड़ी ही देर में एक पत्र जारी करके अपना दुख भी ज़ाहिर कर दिया था.

इससे पहले गोवा में जब मोदी को चुनाव प्रचार अभियान का प्रमुख बनाया गया था तो इससे नाराज़ आडवाणी ने पार्टी में सभी पदों से इस्तीफ़ा दे दिया था.

ऐसे में माना जा रहा था कि आडवाणी नरेंद्र मोदी के खिलाफ बोलेंगे. लेकिन कोरबा में आयोजित कार्यक्रम में लालकृष्ण आडवाणी के सुर बदले हुये थे. उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में भाजपा की सरकार है, उसने सबसे पहले आम जन के घरों तक रोशनी पहुंचाने को अपना लक्ष्य बनाया. इसकी शुरुवात सबसे पहले गुजरात में नरेंद्र मोदी ने की.

उन्होंने कहा कि “ मेरे साथी नरेंद्र मोदी, जिन्हें प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बनाया गया है, गुजरात जहां के वो मुख्यमंत्री हैं और जिस गुजरात प्रदेश से मैं भी सांसद हूं, मैं भी आज संसद में प्रतिनिधित्व करता हूं गुजरात प्रदेश का, उस प्रदेश ने सबसे पहले यह उपलब्धि हासिल की कि कोई भी गांव न बचे गुजरात का, जहां पर बिजली का प्रकाश सब लोगों को, सब नागरिकों को, सब किसानों को न पहुंच सके.”

आडवाणी ने कहा कि देश में भाजपा की जितनी भी सरकारें बनी हैं, उनके कार्यों की कोई तुलना नहीं हो सकती. उन्होंने उम्मीद जताई कि राजस्थान में भी भाजपा की सरकार बनेगी.

Tags: , , ,