अमरीका में शटडाउन के बाद गनडाउन, महिला मृत

Friday, October 4, 2013

A A

आत्हमत्या

वाशिंगटन | एजेंसी: शटडाउन से सुर्खिया बटोर रही वाशिंगटन में पुलिस ने एक संदिग्ध महिला को गनडाउन कर दिया है. पुलिस का कहना है कि महिला काले रंग के कार में सवार थी तथा उसने व्हाइट हाउस के नजदीक एक पुलिस बैरियर को तोड़ने की खोशिश की थी. इस दौरान एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया.

इसके बाद पुलिस दवारा कार का पीछा करने के दौरान हुई गोलीबारी में उस महिला की मौत हो गई. पुलिस ने गुरुवार शाम महिला की मौत की पुष्टि की. कोलम्बिया पुलिस प्रमुख कैथी लेनियर ने पुष्टि की कि पुलिस की गोली लगने से महिला की मौत हो गई. वैसे महिला की पहचान पता किया जाना अभी बाकी है.

अधिकारियों को महिला की कार में एक बच्चा भी मिला है लेकिन गोलीबारी में उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

महिला ने सीक्रेट सर्विस एजेंट्स के उस आदेश को मानने से इंकार कर दिया जिसके तहत उसे व्हाइट हाउस व कैपिटॉल इमारत के बीच के पेंसिल्वेनिया मार्ग पर 112 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलाई जा रही कार रोकने के लिए कहा गया था.

अधिकारियों ने बताया कि जब महिला कैपिटॉल के नजदीक पहुंची तो उसकी कार एक पुलिस कार व बैरिकेड से जा टकराई.

गोलीबारी की यह घटना तब हुई जब कांग्रेस का सत्र चल रहा था. अधिकारियों ने तुरंत सुरक्षा उपाय अपनाते हुए संसद भवन के सभी मार्ग एक घंटे के लिए बंद कर दिए.

हालांकि इस घटना से आतंकवादियों का संबंध होने से इंकार किया गया है.

पुलिस ने महिला को रोकने की कोशिश के दौरान उस पर कम से कम दो जगहों पर गोलियां चलाईं.

महिला को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी मौत हो गई थी. अधिकारियों ने यह जानकारी नहीं दी है कि महिला के पास कोई हथियार था अथवा नहीं.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही 16 सितंबर को अमेरिकी नौसेना यार्ड में हुई गोलीबारी में 13 लोग मारे गए थे. जिससे पुलिस अति सावधान थी शायद यही कारण है कि संदिग्ध महिला पर गोली चला दी गई.

Tags: ,