तो सीएम होते कुमार विश्वास

Saturday, August 30, 2014

A A

कुमार विश्वास

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: आप के नेता कुमार विश्वास ने दावा किया है कि भाजपा ने उन्हें सीएम पद का आफर दिया था. कुमार विश्वास का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ने उन्हें इस साल आम चुनाव के बाद अप्रैल-मई में दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव दिया था, जिसे उन्होंने नकार दिया.

विश्वास ने एक समाचार चैनल से कहा, “भाजपा विधायक, जो मेरे पुराने मित्र भी हैं, चुनाव के बाद मेरे घर आए. मैंने सोचा कि वह या तो मुझे बधाई देने या सहानुभूति जताने आए हैं, क्योंकि मैं आम चुनाव हार गया था. लेकिन उन्होंने मुझे बताया कि उनकी पार्टी चाहती है कि मैं मुख्यमंत्री का पद स्वीकार करूं. उन्होंने मुझे यह भी बताया कि वह भाजपा नेतृत्व की ओर से मुझसे मिलने आए हैं.”

आप नेता विश्वास दिल्ली से विधायक नहीं हैं. वह आम चुनाव में उत्तर प्रदेश के अमेठी से लड़े थे, लेकिन चुनाव हार गए.

विश्वास ने कहा कि उन्होंने प्रस्ताव खारिज कर दिया और तुरंत अपनी पार्टी के सदस्यों को इस बारे में बताया. उन्होंने हालांकि उन्हें मुख्यमंत्री पद का प्रस्ताव देने वाले भाजपा विधायक का नाम नहीं लिया.

दिल्ली में आप नेता अरविंद केजरीवाल के 49 दिन बाद ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद गिरी सरकार के बाद फिलहाल राष्ट्रपति शासन है.

इधर कुमार विशअवास के इस दावे को भाजपा ने गलत करार देते हुये कहा है कि कुमार विश्वास केवल सस्ती लोकप्रियता पाने के लिये एसे झूठे दावा कर रहे हैं.

Tags: , , , , , , , ,