दबाव में खेली गई पारी से खुश हूं : रोहित

Thursday, November 7, 2013

A A

क्रिकेट- टी-20

कोलकाता | एजेंसी: रोहित शर्मा ने गुरुवार को कहा कि वह इस बात को लेकर अधिक खुश हैं कि उन्होंने दबाव के बीच टीम के लिए एक अच्छी पारी खेली है. रोहित ने कोलकाता टेस्ट के दूसरे दिन नाबाद 127 रन बनाए.

रोहित और रविचंद्रन अश्विन (नाबाद 92) की बेहतरीन पारियों की मदद से भारत ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में वेस्टइंडीज के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 354 रन बना लिए. भारत को पहली पारी के आधार पर 120 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त मिल चुकी है.

एक समय भारत ने 83 रन पर सचिन तेंदुलकर सहित अपने पांच अहम विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद रोहित ने कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (42) और फिर अपने करियर का चौथा अर्धशतक लगाने वाले अश्विन के साथ बहुमूल्य साझेदारियां करते हुए टीम को बैकफुट से फ्रंटफुट पर लाने का काम किया.

ईडन में पर्दापण टेस्ट में शतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी रोहित ने मैच के बाद कहा, “मैं इस बात को लेकर खुश हूं कि हमारी टीम अच्छी स्थिति में है. शतक हमेशा खास होता है और पर्दापण शतक को और भी खास होता है. आने वाला दिन काफी अहम है और मैं उसके भी अच्छा रहने की उम्मीद कर रहा हूं.”

रोहित ने कप्तान धौनी के साथ छठे विकेट के लिए 73 रन जोड़े और फिर अश्विन के साथ 198 रनों की नाबाद साझेदारी कर चुके हैं. 194 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से शतक पूरा करने वाले रोहित ने 228 गेदों पर 16 चौके और एक छक्का लगाया है.

अश्विन अब तक 148 गेंदों पर 12 चौके लगा चुके हैं और अपने करियर के दूसरे शतक से मात्र आठ रन दूर हैं. भारत को चौथी पारी में बल्लेबाजी करनी है और इस लिहाज से इन दोनों बल्लेबाजों ने अपने सूझबूझ से भारत को काफी अच्छी बढ़त दिला दी है.

रोहित ने अपनी पारी से ईडन को फिर से जिंदा कर दिया. एक समय सचिन के सस्ते में आउट होने के बाद ईडन में मौजूद 45 हजार के करीब दर्शक काफी निराश थे लेकिन रोहित और फिर अश्विन ने सम्भलकर खेलते हुए न सिर्फ टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया बल्कि दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया.

रोहित बोले, ” हमने एक समय 83 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए थे. हम काफी दबाव में थे. मैं जब होटल जाऊंगा और रिलैक्स करूंगा तो सोचूंगा कि मैंने क्या किया है. मैं केंद्रित था और शतक लगाना चाहता था. खुश हूं कि मैंने अहम मुकाम पर शतक लगाया है.”

रोहित पर्दापण शतक लगाने वाले कुल 14वें भारतीय हैं. ईडन में इससे पहले दीपक सोधन (1952) और मोहम्मद अजहरूद्दीन (1984) ने पर्दापण करते हुए शतक लगाए थे. इस साल दो भारतीय पर्दापण टेस्ट में शतक लगा चुके हैं. रोहित के अलावा इस साल मार्च में शिखर धवन ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में 187 रनों की रिकार्डतोड़ पारी खेली थी.

Tags: , , ,