शिक्षकों का झगड़ा एसपी तक पहुँचा

Thursday, September 19, 2013

A A

कोरिया में बैकुंठपुर

कोरिया | संवाददाता: कोरिया जिले के बैकुंठपुर की ग्राम पंचायत सावारांवा स्थित मिडिल स्कूल में पदस्थ प्रधानपाठक और तीन शिक्षिकाओं के बीच उठा विवाद इतना गहराया कि मामला पुलिस अधीक्षक तक पहुंच गया. शिक्षिकाओं की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए पुलिस चौकी प‡डोपारा ने स्कूल के प्रधानपाठक सुरेश साहू के विरूद्ध प्रकर‡ण दर्ज कर लिया है.

बताया जा रहा है कि सावारांवा मिडिल स्कूल में कार्यरत दो शिक्षिका रीना वर्मा व पूनम कुजूर तथा विद्यालय की भृत्य Ÿश्रीमती मीना ने शिकायत दर्ज कराई है कि प्रधानपाठक Ÿश्री साहू द्वारा उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया है.

उधर इन आरोपों के बारे में प्रधानपाठक सूरेश साहू ने कहा है कि कि उक्त तीनों महिलाओं ने उनके साथ मारपीट की है और अब वे उन्हें फंसाने की नियत से ऐसे आरोप लगा रही हैं.

तीनों महिलाओं की इस शिकायत की जाँच पुलिस चौकी प‡डोपारा प्रभारी ने की जिस पर विद्यालय के ब‘च्चों द्वारा यह बताया कि उनके समक्ष कभी भी ऐसी ƒघटना नहीं हुई है हालांकि कई स्थानीय लोगों ने विद्यालय में पदस्थ तीनों महिलाओं का पक्ष लेते हुए कहा कि पूर्व में भी सुरेश साहू द्वारा अन्य महिलाओं के साथ इस प्रकार की हरकत की गई है.

उधर इस शिकायत की जाँच पूरी होने के बाद भी जब प्रधानपाठक सुरेश साहू के विरूद्ध कोई कार्रवाई नहीं हुई तो बुधवार को ग्रामी‡णों ने विद्यालय का ƒघेराव किया.

इसके बाद इलाके के पुलिस अधीक्षक आरसी गर्ग ने निर्देश पर आरोपी प्रधानपाठक के विरूद्ध प्रतिबंधाˆमक कार्रवाई की गई. लेकिन स्थानीय ग्रामी‡ण व पदस्थ महिला शिक्षिका व भृˆत्य आरोपी प्रधानपाठक के विरूद्ध आपराधिक मामला दर्ज करने और सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

Tags: , , ,