कोरबा प्रेस क्लब में मना स्थापना दिवस

Thursday, March 13, 2014

A A

कोरबा अब्दुल असलम

कोरबा | अब्दुल असलम: प्रेस क्लब का 18वां स्थापना दिवस सोमवार की शाम प्रेस क्लब तिलक भवन में मनाया गया. स्थापना दिवस समारोह में पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्षों , उत्कृष्ट पत्रकारिता व विभूतियों का सम्मान किया गया.

प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्षों व वरिष्ठ पत्रकारों द्वारा मां सरस्वती के तैल्य चित्र पर माल्यापर्ण कर समारेाह की शुरूआत की गई. समारोह में छत्तीसगढ़ गौरव के संपादक व वरिष्ठ पत्रकार किशोर शर्मा ने कोरबा की पूर्व पत्रकारिता पर विस्तार से प्रकाश डाला.

गे्रड गुम्बर के संपादक नवसाद खान ने पत्रकारिता को मिशन , कमीशन फिर प्रोफेशन बनने की बात कहते हुए अपनी बात रखी. संस्थापक अध्यक्ष छेदीलाल अग्रवाल ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पत्रकारिता के मूल्यों पर प्रकाश डाला.

स्थापना समारोह में संवाद साधना के संस्थापक स्व. विजय शर्मा को भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई. प्रेस क्लब कोरबा के लिए किए गए उनके प्रयासों पर चर्चा की गई.

इसके अलावा डी डी एम मेमोरियल उत्कृष्ट पत्रकरिता का पहला पुरूस्कार ई टी वीं संवाददाता अब्दुल असलम व दूसरा पुरस्कार पत्रिका के जिला प्रमुख रमेश पासवान को देकर कोरबा प्रेस क्लब ने सम्मानित किया . इसके अलावा कोरबा प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्षों का भी सम्मान किया गया.

नगर के कवि नवरंग लाल माणिक व अन्य विभूतियों का सम्मान किया गया. प्रेस क्लब द्वारा आयोजित स्थापना दिवस समारोह के आयोजन को लेकर पूर्व अध्यक्षों सहित अतिथियों ने प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेन्द्र जायवाल और उनकी टीम की सराहना की.

Tags: ,