पीएफ सीलिंग के विरोध में मजदूर संघ

Friday, January 10, 2014

A A

मजदूर विरोध

कोरबा | अब्दुल असलम: बालको में कार्यरत कर्मचारियों के पीएफ सीलिंग को लेकर छत्तीसगढ़ मजदूर संघ द्वारा शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया गया.

पीएफ सीलिंग की अनुसंशा के लिए आज पीएफ कमिश्नर बालको पहुंचे हुए थे. जिनका विरोध करते हुए मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने भदरापारा से एडीएम बिल्डिंग तक शव यात्रा निकाली और एडीएम बिल्डिंग के सामने नारे बाजी करते हुए पीएफ कमिश्नर का पुतला दहन किया.

बालको द्वारा कर्मचारियों के पीएफ से जुड़ा नया प्रस्ताव भेजा गया था. जिसमें मान्यता प्राप्त पांच श्रमिक संगठनों ने अपनी लिखित अनुमति प्रदान की थी. जिसके मुताबिक पीएफ सीलिंग में सभी कर्मचारियों का पीएफ 6500 रूपये काटा जायेगा. चाहे कर्मचारी का वेतन किसी ग्रेड में हो. जिसका छत्तीसगढ़ मजदूर संघ द्वारा पुरजोर विरोध किया जा रहा है.

पीएफ सीलिंग के प्रस्ताव को लेकर आज पीएफ कमिश्नर बालको पहुंचे. जिसे लेकर छत्तीसगढ़ मजदूर संघ केे महासचिव संतोष व अन्य पदाधिकारियों ने भदरापारा चौक से शव यात्रा निकालकर एडीएम बिल्डिंग के पास कमिश्नर का पुतला दहन किया. महासचिव संतोष ने बताया कि वे बालको के 20 हजार कर्मचारियों के हित में आंदोलन कर रहे हैं. पीएफ का यह नया प्रस्ताव मजदूरों के हित में नहीं है. पीएफ सीलिंग प्रस्ताव किसी भी कीमत पर स्वीकृत नहीं किया जाना चाहिए.

Tags: , , ,