कोंकणा को मां ने सख्ती से पाला

Sunday, August 2, 2015

A A

कोंकणा सेन- अभिनेत्री

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: बीते दिनों की अभिनेत्री अपर्णा सेन ने बेटी कोंकणा को काफी सख्ती से पाला जिसका नतीजा है कि वह सफल अभिनेत्री बनी. अपर्णा सेन ने कभी भी कोंकणा को व्यावसायिक फिल्में देखने को नहीं दी इसलिये कोकणा उस तरह के फिल्मों के बजाये अलग तरह के फिल्मों में काम करती है. अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा का कहना है कि उनकी मां बचपन में उन्हें व्यावसायिक फिल्में नहीं देखने देती थीं, जिसके कारण सिनेमा को लेकर उनका एक अलग नजरिया बना और जिसकी छाप उनकी फिल्मों में भी देखने को मिलती है. प्रख्यात फिल्मकार अपर्णा सेन की बेटी कोंकणा का कहना है कि मां की यह सख्ती सभी भाषा की व्यावसायिक फिल्मों के लिए थी, चाहे वह हिन्दी भाषा की हो या बांग्ला भाषा की.

उन्होंने कहा, “मैं हिन्दी या बांग्ला भाषा की व्यावसायिक फिल्में देखकर बड़ी नहीं हुई. मेरी मां ने मुझे ऐसी फिल्में नहीं देखने दी. इसलिए मैंने हमेशा अलग तरह की फिल्में देखी, जिस वजह से मेरी सोच मध्यमार्गी सिनेमा की हो गई है और यह मेरी फिल्मों से भी झलकता है.”

कोंकणा आगामी फिल्म ‘गौर हरि दास्तां- द फ्रीडम फाइल’ में नजर आएंगी. फिल्म स्वतंत्रता सेनानी गौर हरि दास पर आधारित है, जिन्हें खुद को स्वतंत्रता सेनानी साबित करने में काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है. फिल्म में कोंकणा ने उनकी पत्नी का किरदार निभाया है, जो हर कदम पर पति का साथ देती हैं.

फिल्म में विनय पाठक, रणवीर शौरी, सौरभ शुक्ला, तनिष्ठा चटर्जी ने भी अहम भूमिकाएं निभाई है. मां की सख्ती के चलते कोंकणा का रुझान भी व्यवसायिक फिल्मों की ओर नहीं है.

Tags: , ,