नक्सलियों ने की ट्रेन गिराने की साजिश

Sunday, October 13, 2013

A A

रेलवे

किरंदुल | संवाददाता: किरंदुल रेल सेक्शन के अंतर्गत आने वाले काकलूर-कम्हारसोडरा स्टेशनों के बीच माओवादियों ने शनिवार रात रेल पटरी उखाड़ कर ट्रेन गिराने की कोशिश की लेकिन इसकी जानकारी जल्द ही लगने से अनहोनी टाल दी गई.

नक्सलियों की इस हरकत के कारण शनिवार रात 9 बजे से रविवार सुबह लगभग 8 बजे यानी 11 घंटे के लिए किरंदुल रेल सेक्शन में ट्रेनों का आवागमन बंद रहा

बताया जा रहा है कि शनिवार शाम को अपने निर्धारित समय पर विशाखापट्टनम-किरंदुल पैसेंजर इस रेलपांत से गुजरी थी जिसके बाद आने वाली मालगाड़ी के ड्राइवर ने ट्रैक के पास कुछ संदिग्ध लोगों को देखा. मालगाड़ी के ड्राइवर ने तुरंत इसकी सूचना कुम्हारसोड़रा सटेशन पर दी जिसके बाद किरंदुल रेल सेक्शन में ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया

रेलपांत में तोड़फोड़ की शंका के आधार पर आवागमन रोकने से बड़ा हादसा टल गया. रवुवार सुबह जब पेट्रोलिंग टीम ने रेलपांत जांचा तो पता चला कि नक्सलियों ने 13 मीटर की एक पटरी फिश प्लेट व पंडोल क्लिप खोलकर अलग कर दी थी.

इसकी जानकारी मिलने के बाद पीडब्लूआई के स्टाफ ने ट्रैक की मरम्मत कर दी जिससे रविवार सुबह 8 बजे के बाद सेक्शन में आवागमन चालू हो पाया.

Tags: , , ,