पत्नी-बच्चों की हत्या कर लगा ली फांसी

Friday, February 21, 2014

A A

फांसी

रायपुर | संवाददाता: रायपुर में शक्की पति ने अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या कर खुल फांसी लगा ली. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के ताज नगर पंडरी में आधी रात एक युवक ने सो रही पत्नी और दो बच्चों की गला दबाकर हत्या कर दी. परिवार के तीन लोगों को मौत की नींद सुलाने के बाद उसने खुद पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर बताया कि वह फांसी पर झूलने जा रहा है.

सूचना मिलने पर सिविल लाइन पुलिस ताज नगर पहुंची, तब तक युवक फांसी पर झूल गया था. उसने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है. कुछ लोगों का कहना है कि वह पत्नी के चरित्र पर संदेह करता था.

ताज नगर पंडरी निवासी अलताफ कुरैशी ने देर रात पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर बताया कि उसने पत्नी और दोनों बच्चों की हत्या कर दी है और वह खुद भी फांसी पर झूलने जा रहा है. पुलिस कंट्रोल रूम ने तत्काल गश्त कर रही पुलिस टीम और सिविल लाइन थाने को घटना की जानकारी दी. पुलिस टीम जब ताज नगर पंडरी स्थित अलताफ कुरैशी के घर पहुंची तो दरवाजा भीतर से बंद था. दरवाजा खटखटाया गया लेकिन भीतर से कोई जवाब नहीं मिला, तब दरवाजा तोड़ दिया गया. भीतर का मंजर देख लोगों का दिल दहल गया.

घर के एक कमरे में ही अलताफ कुरैशी की फांसी पर लाश लटक रही थी. पत्नी जहीदा, पांच वर्षीय बेटा सद्दाम और तीन वर्षीय अंजू उर्फ खुशी मृत हालत में मिली. सिविल लाइन थाने के जांच अधिकारी पी आर उराव के अनुसार जहीदा के गले में निशान मिला है, जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई है. घटना की जांच की जा रही है. अंतिम संस्कार होने के बाद मृतक अलताफ कुरैशी के परिजनों से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि उसने ऐसा क्यों किया.

जहीदा के पिता युशूक अली ने बताया कि 6 वर्ष पहले उन्होंने अलताफ कुरैशी के साथ अपनी बेटी का निकाह किया था. दोनों ताज नगर में किराए के मकान में रहते थे. अलताफ पंडरी स्थित एक कपड़ा दुकान में 6 हजार रुपए महीने की नौकरी करता था. बेटी-दामाद की ओर से उन्हें कभी कोई शिकायत नहीं मिली थी. दोनों बच्चों के साथ खुश थे. दमाद ने अचानक खुद के साथ परिवार को भी क्यों खत्म कर दिया, यह किसी के भी समझ नहीं आ रहा है.

Tags: , , ,