केरल में आवारा कुत्तों का कहर

Saturday, August 20, 2016

A A

आवारा कुत्ते

तिरुवनंतपुरम | समाचार डेस्क: केरल के तिरुवनंतपुरम में 50 आवारा कुत्तों ने मिलकर एक 65 वर्षीया महिला को नोच-नोचकर मार डाला. उसे बाद से इलाके लोग प्रशासन पर खपा हो गये हैं जो इन आवारा कुत्तों को नहीं मार रहा है. अब लोग सवाल कर रहें हैं कि क्या हम आवारा कुत्तों से भी गये बीते हो गये हैं. यह घटना शुक्रवार रात को सचिवालय से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर हुई. इस भयावह घटना की शिकार महिला शीलुअम्मा की मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत हो गई. घटना से गुस्साए परिजनों और क्षेत्रवासियों ने महिला की मौत के लिए शहर प्राधिकरण पर आरोप लगाया.

पुल्लुविला के गुस्साए लोगों के समूह ने पूछा,‘‘हम सभी अपना धैर्य खो चुके हैं. प्रशासन का कहना है कि वे कानून की वजह से कुत्तों को मार नहीं सकते. क्या हम कुत्तों से भी हीन है?’’

यह घटना तिरुवनंतपुरम से लगभग 30 मिनट की दूरी पर रात लगभग नौ बजे हुई. महिला शौचालय के इस्तेमाल के लिए समुद्र की ओर गई थी. जब महिला का पुत्र उनकी तलाश में गया तो उन्होंने यह घटना देखी. उसे खुद को कुत्तों से बचाने के लिए समुद्र में गोता लगाना पड़ा. शीलुअम्मा की मौत के लगभग घंटे भर बाद एक अन्य 50 वर्षीया महिला डेजी पर भी कुत्तों ने हमला किया.

Tags: , , ,