केजरीवाल शनिवार को ताज पहनेंगे

Wednesday, December 25, 2013

A A

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली | एजेंसी: आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री का ताज पहनेंगे. हालांकि इसे अरविंद केजरीवाल के लिये कांटों का ताज कहना ज्यादा उचित होगा. आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने यह जानकारी दी है कि केजरीवाल शनिवार को अपने 6 मंत्रियों के साथ रामलीला मैदान में पद तथा गोपनीयता की शपथ लेंगे.

इस शपथ ग्रहण समारोह में अन्ना हजारे, किरण बेदी तथा संतोष होगड़े को निमंत्रण भेजा जायेगा. वैसे अन्ना हजारे ने मंगलवार को ही अपने तबीयत के खराब होने के बारे में बता दिया था. अन्ना हजारे ने अरविंद केजरीवाल को पहले ही अपनी शुभ कामनाए प्रेषित कर दी थी.

देखा जाये तो अरविद केजरीवाल नें अपना राजनीतिक सफर रामलीला मैदान से ही शुरु किया था. उस समय उन्होंने अन्ना हजारे के साथ मिलकर भ्रष्टाचार के खिलाफ देशव्यापी आंदोंलन छेड़ा था. उसी परिणति संसद द्वारा लोकपाल का विधेयक पास करने के रूप में हुई है. शनिवार को उसी रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे.

हालांकि जब 26 नवंबर 2012 को अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी का गठन किया था तभी से अन्ना हजारे ने उनसे अपने आप को अलग कर लिया था. परन्तु आज भी अरविंद केजरीवाल अन्ना हजारो को सार्वजनिक रूप से अपना गुरु मानते हैं.

शनिवार को केजरीवाल तथा उनके 6 मंत्रियों के शपथ ग्रहण करने के साथ ही उन पर अपने चुनावी घोषणाओं को लागू करने की महती जिम्मेवारी शुरु हो जायेगी. आज तक जिस संसद तथा विधानसभा को केजरीवाल ने ललकारा था उसी विधानसभा के मुखिया के तौर पर उन्हें अपना सफर जारी रखना है. दिल्ली ही नहीं पूरे देश की नजर केजरीवाल तथा उनके मंत्रिमंडल पर रहेगी कि किस प्रकार से जनता से किये वादों को अमलीजामा पहनाया जाता है.

Tags: , , ,