आम आदमी के फ्लैट में रहेंगे केजरीवाल

Saturday, January 4, 2014

A A

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली | संवाददाता: अरविंद केजरीवाल ने स्पष्ट कर दिया है कि वे आम आदमी के समान छोटे घर में रहेंगे. इससे पहले शुक्रवार को उन्हें आबंटित सरकारी पॉच कमरों वाले फ्लैट को लेकर उपजे विवाद के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फैसला लिया है कि छोटे सरकारी निवास में रहा जाये. फिलहाल अरविंद केजरीवाल कौशांबी के अपने फ्लैट में ही रहेंगे जब तक उन्हें सामान्य सा सरकारी घर न मुहैय्या कराया जाये.

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल द्वारा मुख्यमंत्री बनने के बाद सरकारी बंगला लेने से इंकार कर दिया गया था. उसके बाद उन्हें पॉच कमरों वाला सरकारी फलैट आबंटित किया गया था. अरविंद केजरीवाल को भगवान दास रोड पर पांच-पांच कमरों वाला दो डुप्लेक्स फ्लैट आवंटित किया गया था. इस आवास से थोड़ी ही दूरी पर दिल्ली सरकार का सचिवालय है. जिससे उपजे विवाद पर केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा था कि “यदि आप चाहें तो अपने कैमरे के साथ फ्लैट तक जाएं. आप खुद ही देख लें और पूर्व सीएम के आवास के साथ तुलना कर लें.”

आखिरकार मित्रो, शुभचिंतको तथा मीडिया द्वारा सवाल उठाये जाने के बाद अरविंद केजरीवाल ने पॉच कमरों वाले फ्लैट में रहने से इंकार कर दिया है. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि दिल्ली से वीआईपी संस्कृति को खत्म कर दिया जायेगा.अब केजरीवाल द्वारा किये गये नये फैसले से खास आदमी के समान फ्लैट में रहने के विवाद पर कुछ समय के लिये लगाम लग गया है.

Tags: , , ,