मीडिया नहीं कर सकता मोदी को बेनकाब: केजरीवाल

Saturday, March 15, 2014

A A

नरेंद्र मोदी-अरविंद केजरीवाल

बेंगलुरु | एजेंसी: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि मीडिया में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले गुजरात के स्याह पक्ष को उजागर करने का साहस नहीं है. गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी भी हैं.

मीडिया के खिलाफ गुस्सा जाहिर करने के बाद कुछ खबरिया चैनलों के निशाने पर आए केजरीवाल ने रोड शो के दौरान बिल्कुल निर्भीक शब्दों में संवाददाताओं से कहा, “क्या मीडिया में मोदी का खुलासा करने का साहस है? गुजरात के तथाकथित विकास के बारे में मोदी अपने भाषणों में जो झूठ बोलते हैं, मीडिया केवल उन्हीं शब्दों को दोहराता रहता है.”

मीडिया, खास तौर से खबरिया चैनलों पर अपना हमला जारी रखते हुए केजरीवाल ने कहा कि मोदी के विकास के दावे झूठे हैं.

केजरीवाल ने कहा, “सवाल उठता है कि किस मीडिया घराने ने यह दिखाने का साहस किया. उदाहरण के लिए मोदी के राज में 800 किसानों ने आत्महत्या कर ली और 16,000 छोटे उद्योग तालाबंदी के शिकार हो गए. लेकिन इन कड़वी हकीकतों को न तो दिखाया गया और न ही खबर बनी.”

अपनी हाल की गुजरात यात्रा को याद करते हुए केजरीवाल ने कहा कि दूसरे राज्यों के मुकाबले वहां भी भ्रष्टाचार में कोई कमी नहीं दिखी.

मीडिया के एक हिस्से पर गुजरात के विकास के बारे में झूठ परोसने का आरोप लगाते हुए दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह विश्वसनीय छवि इसलिए बनाई गई है ताकि लोग भाजपा को वोट दें.

Tags: , , ,