योगेंद् अरेस्ट, केजरी ने की निंदा

Tuesday, August 11, 2015

A A

योगेंद्र यादव

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: अरविंद केजरीवाल ने योगेन्द्र यादव मामले में दिल्ली पुलिस की निंदा की है. दिल्ली के मुख्यमंत्रई अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया प्रदर्शन करना मौलिक अधिकार है. गौरतलब है कि योगेन्द्र यादव ने आप छोड़कर स्वराज अभियान शुरु किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वराज अभियान के संस्थापक एवं अपने पूर्व सहयोगी योगेंद्र यादव के साथ पुलिस द्वारा किए गए दुर्व्यवहार की मंगलवार को निंदा की. केजरीवाल ने ट्वीट किया, “दिल्ली पुलिस द्वारा योगेंद्रजी के साथ किए गए दुर्व्यवहार की मैं कड़ी निंदा करता हूं.”

उन्होंने लिखा, “वे शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे. यह उनका मौलिक अधिकार है.”

यादव ने दिल्ली पुलिस पर दुर्व्यवहार और मारपीट का आरोप लगाया है.

उन्होंने मंगलवार सुबह एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया, “मेरे साथ दुर्व्यवहार हुआ, मुझे पीटा गया, घसीटा और धकेला गया और संसद मार्ग पुलिस थाने में गिरफ्तार किया गया.”

स्वराज अभियान के संस्थापक-सदस्य योगेंद्र यादव को सोमवार आधी रात के बाद गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके बाद से ही इसके सदस्यों का प्रदर्शन जारी है. मंगलवार को इसके सदस्यों ने संसद मार्ग थाने के बाहर प्रदर्शन किया.

योगेंद्र और स्वराज अभियान के अन्य 91 सदस्यों को सोमवार रात करीब एक बजे गिरफ्तार किया गया, जब वे जंतर-मंतर पर भूमि विधेयक और फसल के नुकसान से प्रभावित किसानों के लिए मुआवजे की मांग कर रहे थे.

Tags: , , , ,