शीला दीक्षित को सीधी चुनौती देंगे केजरीवाल

Sunday, June 2, 2013

A A

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को आगामी विधानसभा चुनावों में सीधी चुनौती देने का निर्णय किया है. रविवार को करीब 1500 पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में इस बारे में चर्चा हुई जिसके बाद यह तय किया गया कि केजरीवाल शीला दीक्षित के विधानसभा क्षेत्र नई दिल्ली से ही चुनाव लड़ेंगे.

इसके साथ ही ये भी फैसला किया गया है अगर शीला दीक्षित किसी अन्य क्षेत्र से नामांकन पत्र भरती हैं तो केजरीवाल भी उसी क्षेत्र से अपना नामांकन भरेंगे. केजरीवाल के चुनाव से पहले भी `आप’ के द्वारा आम तौर पर की जाने वाली स्क्रीनिंग प्रक्रिया भी अपनाई जाएगी. इसके लिए केजरीवाल को उनके इच्छित विधानसभा क्षेत्र से उन 100 लोगों के हस्ताक्षर लाने होंगे जो उन्हें उम्मीदवार के रूप में देखना चाहते हैं.

इसके बाद उन्हें ‘आप’ की स्क्रीनिंग कमेटी तथा राजनीतिक मामलों की समिति के समक्ष साक्षात्कार भी देना होगा जिसके बाद ही उनकी उम्मीदवारी पक्की होगी.

इस फैसले के बारे में बोलते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि भाजपा शीला दीक्षित के खिलाफ जानबूझकर कमज़ोर उम्मीदवार खड़ा करती है. उनके अनुसार भाजपा ऐसी पार्टी नहीं है जो दिल्ली में कांग्रेस को बरा सकती है बल्कि ऐसा करना सिर्फ उनकी पार्टी `आप’ के लिए ही संभव है.

Tags: , , , , , , , , ,