आप का मिशन पुनर्गठन: केजरीवाल

Sunday, June 8, 2014

A A

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: आप के कार्यकारिणी का पुनर्गठन होगा. दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि पार्टी को आने वाले दिनों में सांगठनिक रूप से चुस्त-दुरुस्त बनाया जाएगा. तीन दिनों तक चली पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद केजरीवाल ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “राजनीतिक मामलों की समिति का हमारे ‘मिशन विस्तार’ के तहत सुधारा जाएगा. आने वाले दिनों में पार्टी में नए सदस्यों को भी शामिल किया जाएगा.”

पीएसी आप की शीर्ष नीति निर्धारण निकाय है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी का भी पुनर्गठन किया जाएगा. इसमें समाज के विभिन्न तबके के लोगों को शामिल किया जाएगा. इस योजना का खाका तैयार तैयार करने के लिए पृथ्वी रेड्डी की अध्यक्षता में कमिटी बनाई गई है. इसके अन्य सदस्य अंजलि दमानिया, प्रफेसर आनंद कुमार, प्रवीण अमानउल्लाह, आशुतोष, संजय सिंह, पंकज गुप्ता आदि शामिल हैं.

दक्षिणी दिल्ली में पार्टी के नेता प्रशांत भूषण के आवास पर 6 से 8 जून तक चली बैठक में केजरीवाल, मनीष सिसौदिया, योगेंद्र यादव, आशुतोष और अंजली दमानिया सहित करीब 40 सदस्यों ने हिस्सा लिया. इसके बाद एक पत्रकार वार्ता में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया तथा योगेन्द्र यादव एक साथ नजर आये. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद आप के राषिट्रीय कार्यकारिणी की यह पहली बैठक थी.

Tags: , , ,