ब्रिटिश राजघराने में गूंजी किलकारी, लगा बधाईयों का तांता

Tuesday, July 23, 2013

A A

केट मिडिलटन और प्रिंस विलियम्स

लंदन | एजेंसी: ब्रिटिश शाही राजघराने में आए नए युवराज को दुनियाभर से बधाईयां और आशीर्वाद मिल रहे हैं. डचेज ऑफ कैंब्रिज केट मिडिलटन ने सोमवार को एक पुत्र को जन्म दिया. नया सदस्य ब्रिटिश सिंहासन की तीसरी पीढ़ी का वारिस है. केट और प्रिंस विलियम की शादी 2011 में हुई थी.

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री केविन रुड ने प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन के पहले बच्चे के जन्म पर उन्हें बधाई दी है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार एक बयान में ओबामा ने कहा है, “मैं और मिशेल और बेहद खुश हैं और ड्यूक और डचेज ऑफ कैंब्रिज को उनके पहले बच्चे के जन्म की बधाई देते हैं और साथ ही उन दोनों के लिए खुशी और आशीर्वाद की कामना करते हैं.”

ओबामा ने कहा है, “अमेरिका की जनता ब्रिटेन के नए युवराज के आगमन की खुशी में शामिल है.”

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री केविन रुड और गवर्नर-जनरल क्वेंटिन ब्राइस ने मंगलवार को प्रिंस विलियम और केट को शुभकामनाएं भेजी. ब्राइस ने एक बयान में कहा है, “नए युवराज सबके लिए खुशियां लेकर आए हैं.”

उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलिया की जनता की तरफ से मैं ड्यूक और डचेज ऑफ कैंब्रिज को बधाई देती हूं. नन्हे राजकुमार के माता-पिता को खुशियां और हमारी शुभकामनाएं मिले.”

ब्राइस ने कहा है, “हम ब्रिटेश के शाही परिवार की खुशी में शामिल हैं. प्रिंस चार्ल्स को अपने पोते और महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को पड़पोते के जन्म की शुभकामनाएं.”

Tags: , ,