कर्नाटक में मंत्री के इलाज पर 1.16 करोड़ खर्च

Thursday, July 17, 2014

A A

अंबरीश

बेंगलुरु | संवाददाता: कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने अपने मंत्री के इलाज में लगभग सवा करोड़ खर्च कर डाले. कन्नड़ फिल्म अभिनेता और मंत्री अंबरीश के कथित इलाज पर हुये 1.16 करोड़ रुपये के खर्च को लेकर सवाल खड़े हो गये हैं. नियमानुसार विधायक को इलाज के लिये केवल 7 लाख रुपये का खर्च करने का अधिकार है. लेकिन राज्य सरकार ने अंबरीश के इस इलाज को खास बताते हुये 1.16 करोड़ रुपये सरकारी खजाने से चुका दिये.

इस खर्चे में कन्नड़ अभिनेता अंबरीश और उनके परिवार के आने-जाने का वायु सेवा का किराया भी शामिल है. कहा जा रहा है कि अंबरीश इस बात के लिये सक्षम हैं कि वे आने-जाने का किराया और अपने इलाज का खर्च वहन कर सकें. लेकिन इसके बाद भी उन्हें सरकारी खजाने से पैसा दिया जाना, जनता के पैसों की बर्बादी है.

हालांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि अबरीश को बीमारी क्या थी. उनके बारे में जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार अंबरीश ने सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ मेडिकल सेंटर में अपना कथित इलाज करवाया. यह अस्पताल दुनिया के श्रेष्ठतम और सर्वाधिक महंगे अस्पतालों में शुमार किया जाता है.

दिलचस्प ये है कि विपक्षी दल भाजपा भी इस मुद्दे पर चुप है. माना जा रहा है कि कर्नाटक में पहले भी कई नेता इसी तरह से सरकारी पैसे से अपना ईलाज कराते रहे हैं. इसलिये कोई भी पार्टी या नेता जनता के इस पैसे के ऐसे दुरुपयोग पर बोलना नहीं चाहता.

Tags: , , , , ,