कार्ल लेविस ने की मिल्खा की सराहना

Tuesday, July 16, 2013

A A

भाग मिल्खा भाग

मुंबई | एजेंसी : अमेरिका के पूर्व धावक कार्ल लेविस ने फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ देखकर पूर्व ओलंपिक खिलाड़ी मिल्खा सिंह की जीवनी से बेहद प्रभावित हुए और उन्होंने इसके बाद उन्हें फोन कर उनकी सराहना की.

खबर की पुष्टि करते हुए फिल्म के निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने कहा, “हां, लेविस ने फिल्म देखने के बाद मिल्खा को फोन किया. हमें उम्मीद थी कि मिल्खा की जिंदगी प्रेरणादायी प्रभाव छोड़ेगी. लेकिन हमें नहीं पता था कि यह असर इतना वृहद होगा.”

यह मुख्य भूमिका करने वाले फरहान अख्तर के अलावा ‘भाग मिल्खा भाग’ के सभी कलाकारों के लिए जश्न का समय है. बीते सप्ताहांत राकेश की फिल्म ने भारत में 33.35 करोड़ रुपये की कमाई की है.

इसके सह निर्माता वायाकॉम 18 के मुख्य संचालन अधिकारी अजित अढारे ने कहा, “यह फिल्म नहीं, एक आंदोलन है. हमें कुछ ही फिल्में मिलती हैं जो मनोरंजन से परे होती हैं. ‘भाग मिल्खा भाग’ ऐसे लोगों की कहानी है जिनकी पहचान को निखारने के लिए सराहना और सहारा देने की जरूरत होती है. आपने कितनी फिल्में अपने माता-पिता के साथ देखी हैं और स्वयं को गौरवान्वित भारतीय महसूस किया है? ‘लगान’ और ‘रंग दे बसंती’ के बाद ‘भाग मिल्खा भाग’ का प्रभाव उसी तरह है.”

Tags: , , ,