कलारचना

उम्र के साथ चलती है करीना

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: ‘बेबो’ के नाम से मशहूर करीना कपूर समय के साथ चलना पसंद करती है इसलिये वह कभी अपनी उम्र नहीं छुपाती है. आम लड़कियों से दिगर करीना को अपना उम्र 34 साल बताने से गुरेज नहीं है बल्कि करीना को नाज़ है कि वह 35 साल की होने वाली है. करीना झुर्रियों को बढ़ती उम्र की खूबसूरती मानती है. करीना को तो अपनी झुर्रिया छुपाने वालों से सख्त नफ़रत है. अब बॉलीवुड की दिलकश व छरहरी अभिनेत्री करीना कपूर 35 साल की होने वाली हैं. उन्होंने साफ किया है कि वह 22 साल की दिखने की कोशिश नहीं कर रही हैं. उनका मानना है कि बढ़ती उम्र की खूबसूरती ‘झुर्रियों’ में ही छुपी है, विशेषकर जब सवाल पुरुषों का हो.

करीना हाल में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली आई थीं. इस दौरान उन्होंने कहा, “मेरे ख्याल से एक व्यक्ति को सौम्यता के साथ बड़ा होना चाहिए. मुझे 34 साल की होने पर नाज है. मेरे ख्याल से उम्र का बढ़ना कमाल का है. मुझे उस वक्त नफरत होती है, जब मैं किसी की ओर देखती हूं और मुझे पता चलता है कि उन्होंने अपनी झुर्रियां छिपाने की कोशिश की है.”

इन बातों के कहने के समय करीना सुनहरी गाउन में दिलकश लग रही थीं. उन्होंने बढ़ती उम्र के प्रभाव को कम करने के लिए कराई जाने वाली तमाम सर्जरियों के बारे में अपने विचार रखे. उल्लेखनीय है कि आजकल उम्र के निसानी को छुपाने के लिये कॉस्मेटिक सर्जरी की सहायता ली जाती है.

करीना अभिनेता सैफ अली खान की बेगम है. वह सैफ से 10 साल छोटी हैं. उन्होंने कहा, “मुझे जिन मर्दो के चेहरे पर ज्यादा झुर्रियां होती हैं, वो ज्यादा बुद्धिमान और आकर्षक लगते हैं. महिलाओं में भी मेरे ख्याल से महारानी गायत्री देवी बहुत शोभायमान थीं. वह सफेद बालों के साथ जिस तरह बूढ़ी हुई, वह बहुत ही लालित्यपूर्ण है.”

ऐसा माना जाता है कि एक महिला से कभी उसकी उम्र मत पूछो, लेकिन करीना कहती हैं कि अपनी उम्र बताने में क्या बुराई है?

दिल्ली में मैगनम आइसक्रीम के लांच के लिए पहुंचीं करीना ने कहा, “मैं 18 या 22 साल की लड़की नहीं होना चाहती. मैं अपनी जिंदगी के उस दौर से गुजर चुकी हूं. यही वजह है कि मैं 22 साल की होने की कोशिश भी नहीं करती.”

उन्होंने कहा, “मैं 34 साल की हूं, लेकिन अब भी आइसक्रीम का विज्ञापन कर रही हूं, जिसका लुत्फ छह साल के बच्चे से लेकर 60 साल के बुजुर्ग तक उठाते हैं. यह अपने आप में एक उपलब्धि है.” एक बार करीना ने बताया था कि उनका प्रथम नाम ‘करीना’ लियो टाल्सटाय के प्रसिद्ध उपन्यास ‘एन्ना करेनिना’ की नायिका एन्ना करेनिना से लिया गया है. जाहिर है कि करीना भी एन्ना करेनिना के समान दिखावट में विश्वास नहीं करती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!